I.N.D.I.A. गठबंधन में नीतीश कुमार को संयोजन बनाने की तैयारी तेज, उद्धव ठाकरे ने रखा प्रस्ताव

I.N.D.I.A. गठबंधन में नीतीश कुमार को संयोजन बनाने की तैयारी तेज, उद्धव ठाकरे ने रखा प्रस्ताव

प्रेषित समय :20:21:49 PM / Thu, Jan 4th, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

मुम्बई. लोकसभा चुनाव के ठीक पहले I.N.D.I.A. गठबंधन का संयोजक बनाने उद्धव ठाकरे ने प्रस्ताव रखा है. नीतीश कुमार को संयोजक बनाने को लेकर गठबंधन के क्षेत्रीय दलों से बातचीत कर रहे हैं. उनकी पहले ही ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल व शरद पवार से बातचीत हो चुकी है. जिन्होंने नीतीश कुमार के नाम पर अपनी सहमति दे दी है. संयोजक पद को लेकर उद्धव ने कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल से भी चर्चा की और जल्द ही गठबंधन के अन्य सदस्यों से भी बातचीत करेंगे.

सूत्रों के अनुसार गठबंधन की बैठक हो आज से दो दिन बाद हो सकती है. पार्टी नेता केसी त्यागी ने कहा कि पिछले हफ्ते बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जनता दल यूनाइटेड का अध्यक्ष चुना गया था. इसके बाद ललन सिंह ने पद छोड़ दिया और उनके नाम का प्रस्ताव रखा. पार्टी विपक्षीI.N.D.I.A. गुट का हिस्सा है. सूत्रों की माने तो पार्टी के कई नेताओं ने नीतीश कुमार के साथ हाल की बातचीत में सिंह की नेतृत्व शैली की भी आलोचना की. तेजस्वी यादव नेI.N.D.I.A. ब्लॉक के संयोजक के रूप में नीतीश कुमार के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार एक वरिष्ठ और अनुभवी नेता हैं. अगर वे विपक्षी गठबंधन के समन्वयक बनते हैं तो यह बिहार के लिए बहुत अच्छा होगा.

कांग्रेस ने इस प्रस्तावित नियुक्ति पर नीतीश कुमार व राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव से चर्चा की. I.N.D.I.A. गठबंधन के अन्य सहयोगियों से भी सलाह ली गई है और उन्हें विश्वास में लिया गया है. सूत्रों के अनुसार 19 दिसंबर को I.N.D.I.A. ब्लॉक पार्टियों ने दिल्ली में अपनी चौथी बैठक की थी, जिसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में मल्लिकार्जुन खडग़े का नाम प्रस्तावित किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

#Election2024 जेडीयू की कमान नीतीश कुमार के हाथ में, इसके अर्थ-भावार्थ?

वाराणसी में जगह नहीं मिलने के कारण नीतीश कुमार की रैली स्थगित