कर्नाटक : सबरीमाला तीर्थयात्रियों को राज्य की इस मस्जिद में मिला आश्रय, पूजा की भी दी अनुमति

कर्नाटक : सबरीमाला तीर्थयात्रियों को राज्य की इस मस्जिद में मिला आश्रय, पूजा की भी दी अनुमति

प्रेषित समय :14:53:16 PM / Sat, Jan 6th, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

कोडागु. उत्तरी कर्नाटक के छह हिंदू तीर्थयात्रियों का एक समूह, जो रात के दौरान केरल के सबरीमाला मंदिर पहुंचे थे और वन्यजीवों के हमले के खतरे का सामना कर रहे थे, उन्हें कोडागु जिले में एक मस्जिद के परिसर में रहने की अनुमति मिलने के बाद राहत मिली.

कोडागु जिले के विराजपेट तालुक के एडथरा गांव में लिवाउल हुडा जुम्मा मस्जिद और मदरसा के प्रबंधन और धार्मिक प्रचारकों की हिंदू तीर्थयात्रियों को आश्रय देने के लिए प्रशंसा की जा रही है.

बेलगावी जिले के गोकक के पास एक गांव के हिंदू तीर्थयात्रियों ने बाइक पर सबरीमाला की यात्रा शुरू की. घने जंगल के बीच स्थित एडथारा गांव पहुंचने पर, उन्हें वन्यजीवों, खासकर हाथियों के हमलों के संभावित खतरे के बारे में पता चला.

मस्जिद को देखने के बाद, उन्होंने प्रबंधन से उन्हें रहने की अनुमति देने का अनुरोध किया. मस्जिद के अध्यक्ष उस्मान और पदाधिकारी खतीब क़मरुद्दीन अनवारी ने इसके लिए हां करते हुए मस्जिद में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं कीं. तीर्थयात्रियों कमलेश गौरी, भीमप्पा सनादी, शिवानंद नवेदी, गंगाधर बडीदे और सिद्दरोड सनादी को मस्जिद के परिसर में पूजा करने की भी अनुमति दी गई. तीर्थयात्रियों ने मस्जिद में सुबह की प्रार्थना की और मस्जिद प्रबंधन के प्रति आभार व्यक्त करने के बाद सबरीमाला के लिए रवाना हो गए.

उस्मान ने कहा, हम एडथारा में अपनी मस्जिद में श्रद्धालुओं को, चाहे वे किसी भी धर्म के हों, सुविधाएं प्रदान करने के लिए तैयार रहते हैं. इस क्षेत्र में रात के समय हाथियों के हमले का खतरा बना रहता है. जो कोई भी इस रास्ते से गुजरेगा वह मस्जिद में रुक सकता है और हम सभी सुविधाएं प्रदान करेंगे. सभी देवता एक हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कर्नाटक : बेंगलुरु के आधा दर्जन से अधिक ठिकानों पर NIA की रेड, आंतकी साजिश का मामला

कर्नाटक भाजपा में अंदरूनी कलह बढ़ी, येदियुरप्पा पर आलाकमान को ब्लैकमेल करने का आरोप

जेडीएस नेता कुमारस्वामी बोले- कर्नाटक में गिर सकती है कांग्रेस सरकार

NIA ने महाराष्ट्र-कर्नाटक में 40 ठिकानों पर दी दबिश, 13 गिरफ्तार, ISIS साजिश मामला