छत्तीसगढ़ में 22 जनवरी को बंद रहेंगे सभी स्कूल-कालेज, सीएम साय का प्राण-प्रतिष्ठा से पहले बड़ा फैसला

छत्तीसगढ़ में 22 जनवरी को बंद रहेंगे सभी स्कूल-कालेज, सीएम साय का प्राण-प्रतिष्ठा से पहले बड़ा फैसला

प्रेषित समय :17:04:25 PM / Thu, Jan 11th, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

रायपुर. आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह है. प्राण-प्रतिष्ठा समारोह से पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बड़ा फैसला लिया है. मुख्यमंत्री साय ने रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के दिन प्रदेश के सभी स्कूल-कालेजों को बंद करने का निर्णय लिया है. इस दिन प्रदेश के सभी सरकारी एवं निजी स्कूल व कालेज बंद रहेंगे. बता दें कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन छत्तीसगढ़ के धर्मस्व, संस्कृति और शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को पत्र लिखकर छत्तीसगढ़ में सार्वजनिक अवकाश की मांग की है.

मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने की थी अवकाश की मांग

मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने अपने पत्र में मांग की थी कि मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु राम छत्तीसगढ़ के भांजे हैं. 22 जनवरी को उनकी जन्मस्थली अयोध्या में निर्मित भव्य श्रीराम मंदिर का भव्य लोकार्पण एवं प्राण प्रतिष्ठा समारोह आयोजित हो रहा है, जिसे लेकर पूरे दुनिया भर के सनातनी हिंदू धर्मावलंबी हर्षित है. इस दिन पूरी दुनिया रामोत्सव मनाएगी. उन्होंने मुख्यमंत्री साय से पत्र में कहा कि इस हर्षोल्लास के अवसर पर छत्तीसगढ़ में भी स्कूल कालेज सहित सार्वजनिक अवकाश घोषित किया जाना चाहिए, ताकि छत्तीसगढ़ का जन जन रामोत्सव धूम धाम से मना सके.

इससे पहले मुख्यमंत्री साय ने श्रीरामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन 22 जनवरी को छत्तीसगढ़ में शुष्क दिवस घोषित कर रखा है. मुख्यमंत्री साय ने इस बारे में आबकारी विभाग को निर्देश जारी किया है. आबकारी विभाग की ओर से जारी आदेश के मुताबिक इस दिन देशी-विदेशी शराब दुकानें बंद रहेगी साथ ही होटल, बार, रेस्टोरेंट, क्लब में भी शराब परोसने पर प्रतिबंध लागू रहेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: पोटकापल्ली के पास नक्सलियों द्वारा लगाया गया 15 किलो आईईडी बरामद

छत्तीसगढ़: साय कैबिनेट का बड़ा फैसला, पीएससी फर्जीवाड़े की सीबीआई जांच कराएगी सरकार

छत्तीसगढ़ : पत्नी और तीन बच्चों की हत्या करने के बाद थाना पहुंचा युवक, बोला- घर से शव उठवा लें

छत्तीसगढ़ : बीजेपी हाईकमान का फरमान, मंत्री 4 दिन रायपुर और 3 दिन विधानसभा क्षेत्र में रहकर करेंगे काम

छत्तीसगढ़ के 5 लोकसभा क्षेत्रों से गुजरेगी राहुल गांधी की न्याय यात्रा, रायगढ़ से करेगी प्रवेश