IND vs ENG:  इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम की घोषणा

IND vs ENG:  इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम की घोषणा

प्रेषित समय :09:39:47 AM / Sat, Jan 13th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है. इस सीरीज का पहला मैच 25 जनवरी को हैदराबाद में खेला जाएगा और दूसरा मैच 5 फरवरी को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. टीम इंडिया में इस बार कई नए चेहरों को जगह मिली है. इनमें विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल, गेंदबाज मुकेश कुमार और आवेश खान शामिल हैं. ध्रुव जुरेल ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेला है और उन्होंने हाल ही में भारत ए और भारत अंडर-23 टीम के लिए भी अच्छा प्रदर्शन किया है. मुकेश कुमार और आवेश खान ने भी हाल ही में भारत ए टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है.

केएल राहुल सीनियर विकेटकीपर के तौर पर टीम में मौजूद है. इसके साथ ही भारत के अनुभवी फर्स्ट क्लास विकेटकीपर कैसे भारत को फिर से मौका मिला है. यहां चौकाने वाला नाम आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेल चुके ध्रुव जुरल का है जिन्हें विकेटकीपर के तौर पर टीम में जगह मिली है. ध्रुव राहुल और भारत के बैकअप कीपर के तौर पर काम करेंगे. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी शुरुआती दो मैचों में चोट के कारण नहीं खेल पाएंगे. उनकी जगह मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया है.

टीम इंडिया- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान) और आवेश खान।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पहले टेस्ट में टीम इंडिया की शर्मनाक हार, साउथ अफ्रीका ने एक पारी और 32 रन से जीता मैच

U19 Asia Cup 2023: टीम इंडिया ने पहले मुकाबले में अफगानिस्तान को 7 विकेट से हराया

केएल राहुल का टेस्ट में शानदार शतक, टीम इंडिया की पहली पारी 245 रनों पर सिमटी, दक्षिण अफ्रीका का पहला विकेट गिरा