इंडिगो फ्लाइट की उड़ान में 13 घंटे की लेटलतीफी से गुस्साए पैसेंजर ने पायलट को पीटा, बोला- चलाना है तो चला, नहीं तो गेट खोल दे

इंडिगो फ्लाइट की उड़ान में 13 घंटे की लेटलतीफी से गुस्साए पैसेंजर ने पायलट को पीटा, बोला- चलाना है तो चला, नहीं तो गेट खोल दे

प्रेषित समय :15:00:32 PM / Mon, Jan 15th, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रविवार को इंडिगो की फ्लाइट में एक पैसेंजर ने पायलट को थप्पड़ मार दिया. पैसेंजर उड़ान में 13 घंटे से हो रही देरी से नाराज था. घटना दिल्ली से गोवा जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट (6ई-2175) की है. इसे सुबह 7.40 बजे उड़ान भरनी थी, जो कोहरे के कारण लेट हुई.

घटना का एक वीडियो सामने आया है. इसमें पीले रंग की हुडी पहने पैसेंजर सीट से उठकर पायलट के पास गया और थप्पड़ मारने के बाद कहा- चलाना है तो चला नहीं तो खोल गेट. पैसेंजर की हरकत पर एयर होस्टेस ने कहा- सर, ये गलत है. आप ऐसा नहीं कर सकते. इस पर पैसेंजर ने कहा- मैं ऐसा क्यों नहीं कर सकता.

घटना के बाद फ्लाइट में मौजूद लोगों ने भी पैसेंजर की हरकत का विरोध किया. इसके बाद उसे विमान से बाहर कर सुरक्षाबलों को सौंप दिया गया. पैसेंजर की पहचान साहिल कटारिया के रूप में हुई है. इंडिगो ने उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है. वह दिल्ली पुलिस की हिरासत में है. ट्रैकिंग वेबसाइट फ्लाइट अवेयर के मुताबिक, इंडिगो का विमान आखिरकार शाम 5.33 बजे गोवा के लिए उड़ान भर सका. वह डाबोलिम में शाम 7.58 बजे उतरा. उड़ान का समय 145 मिनट था.

पहले कोहरे, फिर पायलट की अदला-बदली के चलते डिले हुई फ्लाइट

इंडिगो की फ्लाइट दिल्ली में घने कोहरे की वजह से उड़ान में लगातार देरी होती रही. सुबह से दोपहर तक फ्लाइट में देरी का शेड्यूल अनाउंस होता रहा. फ्लाइट में कुछ देरी पायलट की अदला-बदली के चलते भी हुई. दरअसल उड़ानों में फ्लाइट्स ड्यूटी टाइम लिमिटेशंस का नियम लागू होता है, यानी एक तय वक्त के बाद पायलटों को फ्लाइट उड़ाने की इजाजत नहीं होती.

लोग बोले- नो फ्लाई लिस्ट में डाल दें

पायलट के साथ मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर यूजर्स अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने बदसलूकी करने वाले पैंसेजर को नो-फ्लाई सूची में डालने को कहा. यूजर ने लिखा कि पायलट या केबिन क्रू को देरी से क्या लेना-देना है? वे बस अपना काम कर रहे थे. इस आदमी को गिरफ्तार करें और उसे नो-फ्लाई लिस्ट में डाल दें. उसकी फोटो पब्लिश करें, ताकि लोगों को सार्वजनिक रूप से उसके बुरे स्वभाव के बारे में पता चले.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सरकार ने घटाया एविएशन टरबाइन फ्यूल पर टैक्स, उड़ाने होंगी सस्ती?

जापान एयरलाइंस की नई A350-1000 विमान से टोक्यो से न्यूयॉर्क के लिए उड़ानें

23 साल की लड़की ने की 44 साल के शख्स से सगाई, लोग उड़ाने लगे मजाक

दिल्ली-एनसीआर में कोहरा, 134 फ्लाइटस लेट, एमपी के 6 शहरों में ओले गिरने के आसार

IMD का दिल्ली, एमपी, यूपी में कोहरे का रेड अलर्ट, 110 फ्लाइट्स लेट, गाडिय़ां टकराईं, 8 लोगों की मौत

SpiceJet की दरभंगा-मुंबई फ्लाइट में महिला की मौत, मचा हड़कंप, वाराणसी एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग

पेटीएम से अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट बुक करें, 3,000 रुपये तक की छूट पाएं