एमपी सहित कई राज्य बर्फीली हवाओं की चपेट में, कई शहरों में कोल्ड डे, कंपकंकपाए लोग

एमपी सहित कई राज्य बर्फीली हवाओं की चपेट में, कई शहरों में कोल्ड डे, कंपकंकपाए लोग

प्रेषित समय :15:53:55 PM / Fri, Jan 19th, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

भोपाल. पहाड़ों में बर्फबारी का असर मध्यप्रदेश में भी दिखाई दे रहा है. बर्फीली हवाएं आने से प्रदेश के कई शहरों में कोल्ड-डे जैसी स्थिति है. गुरुवार को खजुराहो और ग्वालियर में कोल्ड-डे रहा. दोनों ही शहरों में दिन का अधिकतम तापमान 15 डिग्री से कम रहा. पिछले दो दिन से ऐसा ही मौसम है. शुक्रवार को भी प्रदेश में ठंड का असर रहेगा. वहीं, 20 जनवरी के बाद रात में भी कड़ाके की ठंड पड़ेगी.

उत्तर से आ रही बर्फीली हवाओं के कारण पूरा प्रदेश शीतलहर की चपेट में है. गुरुवार को खजुराहो प्रदेश में सबसे ठंडा रहा. यहां तापमान 13.5 डिग्री दर्ज किया गया. ग्वालियर में अधिकतम तापमान 14.7 डिग्री रहा. नौगांव, टीकमगढ़ सतना और सीधी में अधिकतम टेम्प्रेचर 20 डिग्री से कम रहा. बालाघाट जिले के मलाजखंड में हल्की बारिश भी हुई. 15 डिग्री से कम तापमान रहने से खजुराहो और ग्वालियर में कोल्ड-डे रहा. गुरुवार को भोपाल में अधिकतम तापमान 24.3 डिग्री, इंदौर में 24.5 डिग्री, जबलपुर में 22.2 डिग्री और उज्जैन में 25.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सबसे अधिक तापमान खरगोन में 28.8 डिग्री दर्ज किया गया. रतलाम और खंडवा में भी तापमान 26 डिग्री से अधिक रहा.

वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. दिव्या ई. सुरेंद्रन का कहना है कि अगले 2 से 3 तक दिन तक तापमान कम रहेगा. उत्तरी भारत से आने वाली हवाएं तेज गति से आ रही है. इस वजह से कई शहरों में कोल्ड-डे का अलर्ट भी है. कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है. खासकर ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों में इसकी संभावनाएं अधिक हैं.

इधर, शुक्रवार सुबह कई जिलों में मध्यम से घना कोहरा रहा. मौसम विभाग ने सिंगरौली, रतलाम, गुना और अशोकनगर जिलों में हल्के से मध्यम कोहरे की आशंका जताई है. यहां विजिबिलिटी 200 से 800 मीटर रहने का अनुमान है. वहीं, सागर, चंबल संभाग के साथ सीधी, रीवा, मऊगंज, शिवपुरी, ग्वालियर और दतिया जिलों में मध्यम से घना कोहरा छा सकता है. यहां 50 से 500 मीटर तक विजिबिजिटी रहेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी : अमर्यादित भाषा के इस्तेमाल पर एक और अफसर पर गिरी गाज, सीएम ने दिये यह निर्देश

एमपी के राज्यमंत्री की आईडी हैक, फेसबुक पेज पर की अश्लील टिप्पणी..!

एमपी PCC चीफ जीतू पटवारी ने कहा, पूर्व CM शिवराज से बदला ले रहे मुख्यमंत्री मोहन यादव

एमपी में जबलपुर सहित 14 जिलों में बारिश का अलर्ट, भोपाल में मानसून जैसा पानी गिरा..!