न्यूजीलैंड ने चौथे टी20 मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया

न्यूजीलैंड ने चौथे टी20 मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया

प्रेषित समय :10:44:50 AM / Sat, Jan 20th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

क्राइस्टचर्च. पांच टी20 मैचों की सीरीज के चौथे मुकाबले में भी न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही कीवी टीम ने सीरीज में 4-0 की बढ़त बना ली। चौथे टी20 मैच में पाकिस्तान की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 158 रन का स्कोर खड़ा किया। इस मुकाबले में भी पाकिस्तान की बैटिंग कुछ खास नहीं रही। मोहम्मद रिजवान को छोड़कर और कोई भी बल्लेबाज भी क्रीज पर नहीं टिक सके।

इसके जवाब में न्यूजीलैंड की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही थी। न्यूजीलैंड ने अपने तीन विकेट सिर्फ 20 रन के स्कोर पर गंवा दिए, लेकिन इसके बाद ग्लेन फिलिप्स और डेरिल डेरिल मिशेल ने जो तूफानी बैटिंग उससे पाकिस्तान के होश उड़ गए।

न्यूजीलैंड ने 159 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अपनी पारी के पहले ओवर में ही दो विकेट गंवा दिए थे। इनमें फिन एलेन का विकेट भी था जिन्होंने पिछले मैच में रिकॉर्ड 137 रन की पारी खेली थी। पाकिस्तान के कप्तान शाहीन शाह अफरीदी (34 रन देकर तीन) ने पहले ओवर में दो विकेट लेने के बाद अपने अगले ओवर में एक और विकेट हासिल किया जिससे न्यूजीलैंड का स्कोर तीन विकेट पर 20 रन हो गया। मिशेल (नाबाद 72) और फिलिप्स (नाबाद 70) ने यहीं से जिम्मेदारी संभाली। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 139 रन की साझेदारी की जो न्यूजीलैंड की तरफ से नया रिकॉर्ड है। इस साझेदारी की मदद से न्यूजीलैंड ने 11 गेंद शेष रहते ही जीत हासिल कर ली।

इस तरह से उसने 5 मैच की सीरीज में 4-0 से बढ़त बनाई। इससे पहले पाकिस्तान ने बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने के बाद मोहम्मद रिजवान के 90 रन की मदद से 8 विकेट पर 158 रन बनाए थे। यह इस सीरीज में अभी तक का सबसे कम स्कोर भी है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत ने अफगानिस्तान को 213 रन का लक्ष्य दिया, रोहित शर्मा T20I में 5 शतक बनाने वाले पहले क्रिकेटर बने

शॉन मार्श ने प्रोफेशनल क्रिकेट से किया रिटायरमेंट का ऐलान

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद डीन एल्गर 3 साल के अनुबंध पर एसेक्स में शामिल