सीरिया में ईरानी नेताओं की बैठक पर इजराइल का मिसाइल से हमला, इतने लोगों की गई जान

सीरिया में ईरानी नेताओं की बैठक पर इजराइल का मिसाइल से हमला, इतने लोगों की गई जान

प्रेषित समय :18:39:29 PM / Sat, Jan 20th, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

दमिश्क. सीरिया में एक मिसाइल हमले में 5 लोगों की मौत हो गई. ये ईरान से जुड़े नेता बताए जा रहे हैं और हमला पिछले कुछ महीनों से चरमपंथी संगठन हमास से जूझ रहे इजराइल की सेना ने किया है. वाकया उस वक्त का है, जब सीरिया की राजधानी दमिश्क में ईरानी नेताओं की एक बैठ चल रही थी. इस दौरान अचानक इजराइली सेना की एक मिसाइल ने इन्हें मौत की नींद सुला दिया.

इसी बीच एक ओर जहां हिजबुल्लाह लेबनान की ओर से इजराइल के उत्तरी हिस्से को निशाना बना रहा है, वहीं लाल सागर में व्यापारिक जहाजों पर भी हूती विद्रोहियों के हमले जारी हैं. अब इजराइली बलों ने सीरिया में एक इमारत पर हमला कर दिया है. सीरिया में मानवाधिकारों की निगरानी करने वाले एक समूह के निदेशक रामी अब्देल ने बताया कि राजधानी दमिश्क में उच्च सुरक्षा वाले इलाके में ईरान से जुड़े नेताओं की बैठक चल रही थी. इस चार मंजिला इमारत को इजराइली मिसाइल ने निशाना बनाया है. हमले में पांच लोग मारे गए हैं. रामी अब्देल के मुताबिक इजराइल ने निश्चित रूप से ईरान समर्थित समूहों के वरिष्ठ नेताओं को निशाना बनाया है.

पूरी तरह नष्ट हो गई इमारत

समाचार के अनुसार दमिश्क के मजेह इलाके में संयुक्त राष्ट्र कार्यालय, दूतावास और रेस्तरां हैं. यहां एक आवासीय इमारत को इजराइली मिसाइलों ने पूरी इमारत को नष्ट कर दिया. इसी के साथ सीरिया के अंदरूनी सूत्रों की मानें तो यह इलाका ईरान के इस्लामिक रिवॉल्यूशनरी गार्ड और ईरान समर्थक फिलिस्तीनी गुटों के नेताओं का गढ़ है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली आबकारी केस: सीएम केजरीवाल जा रहे गोवा, तो ED ने भेजा पांचवां समन

पीकेएल : पटना पाइरेट्स ने दबंग दिल्ली के साथ रोमांचक ड्राॅ खेला

दिल्ली: ठंड से बचने के लिए जलाई अंगीठी, दम घुटने से 2 बच्चे समेत 6 की मौत

दिल्ली का तापमान शिमला और देहरादून से भी कम, NCR में घने कोहरे से शून्य हुई विजिबिलिटी

दिल्ली शराब कांड में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मिला चौथा समन