प.बंगाल में सुबह ED की बड़ी कार्रवाई: TMC नेता शाहजहां के घर रेड, ताला तोड़कर घुसी टीम

प.बंगाल में सुबह ED की बड़ी कार्रवाई: TMC नेता शाहजहां के घर रेड, ताला तोड़कर घुसी टीम

प्रेषित समय :09:24:06 AM / Wed, Jan 24th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में राशन घोटाला मामले में बुधवार की सुबह ईडी का एक बार फिर एक्शन दिखा है. फरार चल रहे टीएमसी नेता शाहजहां शेख के घर पर ईडी की टीम छापेमारी करने पहुंची है. फरार टीएमसी नेता शाहजहां के घर पर ईडी की टीम ताला तोड़कर घुसी है. ईडी की टीम के साथ सेंट्रल फोर्स की टीम भी मौजूद है. टीएमसी नेता शाहजहां शेख के घर से लेकर सड़क तक सेंट्रल फोर्स की तैनाती की गई है. ईडी की टीम के साथ करीब 100 जवान हैं, जिन्होंने टीएमसी नेता के घर को चारों ओर से घेर रखा है. बता दें कि ईडी ने लुकआउट नोटिस जारी कर रखा है.

बता दें कि राशन घोटाला मामले में इससे ठीक 19 दिन पहले ईडी की टीम टीएमसी नेता शाहजहां शेख के घर छापेमारी करने पहुंची थी, जहां टीएमसी नेता के समर्थकों ने ईडी की टीम पर हमला बोल दिया था, जिसमें कई अधिकारी चोटिल हो गए थे. सूत्रों की मानें तो स्थानीय पुलिस चाहती थी कि पूरी तलाशी की वीडियोग्राफी राज्य पुलिस द्वारा की जाए, जिसे ईडी ने अस्वीकार कर दिया है. दो गवाह होंगे जो छापेमारी के समय पुलिस के साथ रहेंगे. इस बात का आश्वासन ईडी ने दिया है. स्थानीय पुलिस के सूत्रों का कहना है कि इस बार ईडी ने शाहजहां के आवास पर पहुंचने से पहले ही स्थानीय पुलिस को सूचित कर दिया था. 

उधर, बंगाल पुलिस ने भी घटना के बाद तीन एफआईआर दर्ज की थीं, जिनमें से एक केस स्थानीय लोगों की शिकायत पर आधारित थी कि प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी इलाके में हंगामा कर रहे थे. बाद में कलकत्ता हाई कोर्ट ने जांच एजेंसी के अधिकारियों के खिलाफ पुलिस की जांच पर 31 मार्च तक रोक लगा दी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

2016 में बंगाल की खाड़ी के ऊपर लापता हुए भारतीय वायुसेना के एएन-32 विमान का मिला मलबा

ED की पश्चिम बंगाल में बड़ी कार्रवाई: ममता बनर्जी के दो मंत्रियों के ठिकानों पर की छापामारी

पश्चिम बंगाल में जांच अधिकारियों पर हमले के बाद ईडी निदेशक पहुंचे कोलकाता

बंगाल में ED का बड़ा एक्शन, राशन घोटाला केस में TMC नेता शंकर आध्या अरेस्ट

बंगाल: राज्यपाल बोस ने कुलपति को हटाया, ममता सरकार ने 12 घंटे में किया बहाल, दोनों में ठनी