बिहार में हो सकता है सियासी बदलाव, BJP के संपर्क में नीतीश कुमार, अब सीएम इस पार्टी का होगा

बिहार में हो सकता है सियासी बदलाव, BJP के संपर्क में नीतीश कुमार, अब सीएम इस पार्टी का होगा

प्रेषित समय :21:07:53 PM / Thu, Jan 25th, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. बिहार में सियासी बदलाव की चर्चाएं एक बार फिर तेज हो गई है, बदल रहे राजनैतिक गठबंधन के बीच बिहार भाजपा अध्यक्ष अध्यक्ष सम्राट चौधरी दिल्ली पहुंच गए है. भाजपा के नेता प्रभारी विनोद तांवड़े के दिल्ली आवास पर बैठक अभी अभी खत्म हुई है. बैठक में सम्राट चौधरी के साथ भाजपा के क्षेत्रीय संगठन मंत्री नागेंद्र त्रिपाठी भी रहे. वहीं दूसरी ओर सीएम हाउस में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राबड़ी आवास पर लालू और तेजस्वी अपने पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं. सीएम हाउस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

ऐसी खबर है कि नीतीश के सम्मान पर भाजपा नेतृत्व चर्चा कर रहा है, बीती देर रात भी इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री आवास पर बैठक  हुई थी. इस बीच यह खबर भी है कि नीतीश कुमार यदि भाजपा के साथ आते है तो मुख्यमंत्री पद जेडीयू को नहीं दिया जाएगा. अब सीएम का पद भाजपा के पास रहेगा. बिहार भाजपा के नेता प्रभारी विनोद तांवड़े के दिल्ली आवास पर बैठक अभी अभी खत्म हुई है. प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, संगठन मंत्री भिखु भाई दलसानिया,  पूर्व डिप्टी सीएम रेणु देवी भी पहुंची हैं. तावड़े इस वक्त पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के संपर्क में हैं. नीतीश कुमार के भाजपा में आने के सवाल पर अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि पहले बैठक तो हो जाने दीजिए, नीतीश कुमार के भाजपा में आने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. बिहार में राजनीतिक उथल पुथल के बीच बिहार भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी व जदयू राष्ट्र्रीय महासचिव केसी त्यागी दिल्ली एयरपोर्ट से एक -एक कर बाहर निकले.  केसी त्यागी ने बिहार में चल रहे राजनैतिक घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा इंडी गठबंधन सलामत है. उन्होंने बिहार के आरजेडी-जेडीयू गठबंधन के भविष्य को लेकर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया.् आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने जो आज ट्वीट डिलीट किया है. उस पर त्यागी ने कहा कि बड़ों के बीच बच्चों को इस तरह की हरकत नहीं करना चाहिए. बिहार के सियासी घटनाक्रम के बीच भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपना केरल का दौरा रद्द कर दिया है. श्री नड्डा 27 जनवरी को सुबह केरल जाने वाले थे. इधर नीतीश के करीबी मंत्री विजय चौधरी ने सीएम हाउस से बाहर आकर कहा कि सरकार में सबकुछ ठीक है. लालू यादव ने विधानसभा अध्यक्ष अवध नारायण चौधरी से फोन पर बात की है.

भाजपा नेताओं की बैठक 40 मिनट तक चली-

बदलते सियासी घटनाक्रम को लेकर भाजपा में भी हलचल तेज है. बिहार भाजपा प्रदेश प्रभारी विनोद तावड़े के घर पर भाजपा नेताओं की 40 मिनट तक बैठक चली है. इसमें बिहार-झारखंड के क्षेत्रीय संगठन महामंत्री नागेंद्र, संगठन महामंत्री भीखू भाई दलसानिया, प्रदेशाध्यक्ष सम्राट चौधरी, राज्यसभा सांसद सुशील मोदी, पूर्व डिप्टी सीएम रेणु देवी शामिल हुए.

गृहमंत्री अमित शाह के घर रवाना हुए नेता-

बैठक के बाद सभी नेता केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के घर जा रहे हैं. बिहार से आने वाले सभी केंद्रीय मंत्रियों को भी दिल्ली बुला लिया है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्?डा ने 27 जनवरी को केरल दौरा रद्द कर दिया है. चर्चा है कि बिहार के बदलते समीकरण की वजह से उन्होंने दौरा रद्द किया है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार : कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न सम्मान देने के फैसले पर श्रेय लेने की मची होड़

बिहार : नीतीश कुमार और राज्यपाल की मुलाकात के बाद गरमाई सियासत, कयासबाजी का दौर जारी

बिहार : दूसरे राज्यों के हथियार लाइसेंस का सत्यापन 15 फरवरी तक कराने का आदेश

बिहार : पार्किंग विवाद को लेकर 4 लोगों की हत्या, तनाव व्याप्त, 2 अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज

बिहार : ट्रिपल मर्डर से दहला भागलपुर, पति-पत्नी और बच्ची के सिर-आंख में मारी गोली, सनसनी

मौसम एलर्ट: अगले 72 घंटे एमपी-यूपी, बिहार समेत इन 7 राज्यों में होगी बारिश, शीतलहर चलेगी