फ्रांस के राष्ट्रपति जयपुर पहुंचे, गलियों में की शॉपिंग, मोदी ने राम मंदिर का मॉडल भेंट किया, फिर दोनों ने किया रोड शो

फ्रांस के राष्ट्रपति जयपुर पहुंचे, गलियों में की शॉपिंग, मोदी ने राम मंदिर का मॉडल भेंट किया, फिर दोनों ने किया रोड शो

प्रेषित समय :20:28:48 PM / Thu, Jan 25th, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

जयपुर. फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों दो दिन की राजकीय यात्रा पर आज जयपुर पहुंचे. यहां आमेर किले पर उनका राजस्थानी परम्परा से स्वागत किया गया. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जयपुर के जंतर-मंतर पर पहुंचे. यहां पीएम मोदी ने  मैक्रों को रिसीव किया. दोनों नेताओं ने एक-दूसरे को गले लगाया. इसके बाद दोनों नेता रोड शो किया. इस दौरान दोनों ने हवा महल देखा. गौरतलब है कि रामबाग होटल में दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय चर्चा होगी. मैक्रों रात में दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

इस मौके पर पीएम नरेन्द्र मोदी ने 500 रुपए में राम मंदिर की प्रतिकृति खरीदी और यूपीआई पेमेंट किया. राम मंदिर के मॉडल को राष्ट्र्रपति मैक्रों को गिफ्ट किया. वहीं हवा महल देखते वक्त मैक्रों ने 2 सवाल भी पूछे जिसमें पहला ये कि हवा महल में कितनी खिड़कियां हैं, दूसरा इसमें लगे शीशे का रंग नीला क्यों है. मैक्रो व मोदी के रोड शो के दौरान लोगों ने फूलों की वर्षा की, वहीं त्रिपोलिया गेट से शुरु हुआ रोड शो सांगानेरी गेट पर समाप्त हुआ, इस दौरान दोनों नेताओं ने बड़ी चौपड़ में हवा महल के सामने चाय पी. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

#राजस्थान ब्राह्मण महासभा की बैठक, 21 जनवरी को

#Election2024 ढपोरशंख की कहानी जो राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री हरिदेव जोशी अक्सर सुनाते थे!

राजस्थान में दो गाडिय़ों में सीधी टक्कर, 6 की मौत, कड़ी मशक्कत के बाद शवों को निकाला गया

#Banswara मध्यप्रदेश सड़क दुर्घटना में राजस्थान के समाजसेवी गोपेश उपाध्याय का निधन, विभिन्न संगठनों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए

राजस्थान : 22 मंत्रियों ने ली शपथ, 12 कैबिनेट, 10 राज्य मंत्री बनाए गए, इन्हें मिला मौका