बिहार के राजनीतिक संकट पर अखिलेश यादव बोले, इंडिया गठबंधन में रहते तो पीएम बनते नीतीश कुमार

बिहार के राजनीतिक संकट पर अखिलेश यादव बोले, इंडिया गठबंधन में रहते तो पीएम बनते नीतीश कुमार

प्रेषित समय :19:10:31 PM / Fri, Jan 26th, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. बिहार में जारी राजनीतिक उथल-पुथल के बीच समाजवादी पार्टी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री का नीतीश कुमार को लेकर बड़ा बयान सामने आया है. अखिलेश ने कहा कि, अगर नीतीश कुमार विपक्षी दल इंडिया गुट के साथ मजबूती से खड़े होते तो प्रधानमंत्री बन सकते थे.

अखिलेश यादव ने कहा कि गठबंधन में किसी को भी प्रधानमंत्री पद के लिए चुना जा सकता है, उन्होंने कहा कि, नीतीश कुमार सही समर्थन के साथ दावेदार हो सकते थे. अखिलेश यादव ने कहा कि, हमें उम्मीद है कि नीतीश कुमार एनडीए में नहीं जाएंगे. वह इंडिया गठबंधन को मजबूत करेंगे. अखिलेश यादव की यह टिप्पणी उन अटकलों के मद्देनजर आई है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भाजपा के साथ फिर से जा सकते हैं. क्योंकि इंडिया ब्लॉक के सहयोगियों के साथ उनके समीकरण खराब हो गए हैं. सूत्रों के मुताबिक नीतीश कुमार 28 जनवरी को भाजपा के समर्थन से नौवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.

नीतीश कुमार के यू-टर्न पर निराशा व्यक्त करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि वह फिर भी चाहते हैं कि जद (यू) नेता इंडिया ब्लॉक में बने रहें. उन्होंने कहा, नीतीश कुमार ने पहल की और इंडिया गठबंधन बनाया था. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की नाराजगी की वजह क्या है, उस पर बात की जा सकती है. उनकी बातों को सुना जा सकता है. मैं समझता हूं कि जब उनसे बात की जाएगी तो कोई रास्ता निकलेगा. कांग्रेस की न्याय यात्रा को लेकर उन्होंने कहा कि मुझको न्योता नहीं दिया गया. यह कांग्रेस पार्टी की न्याय यात्रा है. जब समाजवादी पार्टी को बुलाया जाएगा, हम विचार करेंगे.आगामी चुनावों में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के साथ प्रचार करने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर अखिलेश यादव ने कोई जवाब नहीं दिया और कहा कि केवल समय ही बताएगा कि क्या ऐसा सहयोग साकार होगा.

अखिलेश ने कहा कि यह समय सीटों के बंटवारे का है, ताकि प्रत्याशी अपने क्षेत्र में काम कर सकें. सीटों का बंटवारा ठीक समय पर होना चाहिए. राहुल गांधी की प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी पर अखिलेश यादव ने कहा कि चुनाव के बाद तय होगा कि कौन इस पद पर बैठेगा. कोई भी प्रधानमंत्री हो सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार में हो सकता है सियासी बदलाव, BJP के संपर्क में नीतीश कुमार, अब सीएम इस पार्टी का होगा

बिहार में नीतीश कुमार के मूवमेंट पर भाजपा ने नजरें जमाई, पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा के बीच हुई अहम बैठक

बिहार : कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न सम्मान देने के फैसले पर श्रेय लेने की मची होड़

बिहार : नीतीश कुमार और राज्यपाल की मुलाकात के बाद गरमाई सियासत, कयासबाजी का दौर जारी

बिहार : दूसरे राज्यों के हथियार लाइसेंस का सत्यापन 15 फरवरी तक कराने का आदेश