काइनेटिक ई-लूना: पांच सौ रुपये में शुरू हुई बुकिंग, 110 km होगी रेंज

काइनेटिक ई-लूना: पांच सौ रुपये में शुरू हुई बुकिंग, 110 km होगी रेंज

प्रेषित समय :10:45:46 AM / Sun, Jan 28th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

काइनेटिक का लूना मोपेड एक बार फिर भारतीय बाजार में वापसी करने जा रही है. इस बार लूना इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च होने वाली है. कंपनी ने 26 जनवरी से ई-लूना की बुकिंग शुरू कर दी है. कंपनी ने पिछले साल जून में लूना के इलेक्ट्रिक वर्जन में आने की घोषणा की थी. इच्छुक ग्राहक काइनेटिक ई-लूना को 500 रुपये की राशि में कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर बुक कर सकते हैं. कंपनी इसे फरवरी 2024 में लॉन्च करने की योजना बना रही है.

आपको बता दें कि काइनेटिक लूना का उत्पादन साल 2000 में बंद कर दिया गया था. यह मोपेड एक समय इतना लोकप्रिय थी कि कंपनी इसकी हर दिन 2,000 यूनिट्स बेच रही थी. अपने पूरे जीवनकाल में लूना 50 लाख यूनिट्स बिक गई थी. वहीं, इसने मोपेड मार्केट में अपनी 95% हिस्सेदारी बना ली थी.

काइनेटिक ई-लूना की रेंज 110 km हो सकती है. कंपनी ने इसमें 2 kWh की लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया है जिसे फुल चार्ज होने में 4 घंटे का समय लगता है. इसमें BLDC इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है. लूना के वजन को हल्का रखने के लिए इसके बॉडी पार्ट्स को एल्युमीनियम से बनाया गया है. मोपेड का इलेक्ट्रिक मोटर 22 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है.

डिजाइन की बात करें तो इसका लुक पहले वाले पेट्रोल मॉडल के जैसा ही दिखता है, लेकिन यह मॉडर्न फीचर्स से लैस होगी. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, साइड स्टैंड कटऑफ स्विच, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डिटैचेबल रियर सीट और कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं. ई-लूना का वजन सिर्फ 96 किलोग्राम है. लूना इलेक्ट्रिक को मलबेरी रेड और ओसन ब्लू जैसे दो आकर्षक कलर ऑप्शन में पेश किया जा सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

1.50 लाख के बजट में स्टाइलिश बाइक्स- रॉयल एनफील्ड हंटर 350

फाॅर्च्यूनर से भी महंगी है ये बाइक, 3 सेकंड में पकड़ लेती है 100 की रफ्तार

शानदार बाइक हीरो एचएफ डीलक्स, मेंटेनेंस भी कम, कीमत भी कम