घनघोर लापरवाही: बिना एटीसी क्लियरेंस मिले ही इंडिगो फ्लाइट का टेकऑफ, DGCA का एक्शन

घनघोर लापरवाही: बिना एटीसी क्लियरेंस मिले ही इंडिगो फ्लाइट का टेकऑफ, DGCA का एक्शन

प्रेषित समय :18:15:55 PM / Tue, Jan 30th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. इंडिगो की फ्लाइट को बिना एयर ट्रैफिक कंट्रोल का क्लीयरेंस मिले ही टेक-ऑफ करने पर डीजीसीए ने गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई किया है. डीजीसीए ने आरोपी पायलट को हटा दिया है. इंडिगो विमान नई दिल्ली से अजरबैजान की राजधानी बाकू के लिए उड़ान भरा था. डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 6ई-1803 के इंडिगो पायलट को जांच तक ड्यूटी से हटा दिया गया है.

दरअसल, 29 जनवरी को दिल्ली से अजरबैजान की राजधानी बाकू के लिए इंडिगो का एक विमान उड़ान भरा था. इस फ्लाइट के टेक ऑफ में पायलट ने इतनी जल्दबाजी किया कि उसने एटीसी से ट्रैफिक क्लीयरेंस मिलने तक का इंतजार नहीं किया. फ्लाइट शाम करीब 7.38 मिनट का था.

डीजीसीए ने लिया गंभीरता से

सोमवार को हुई इस घटना को डीजीसीए ने गंभीरता से लिया है. बिना एटीसी की मंजूरी के उड़ान भरने पर जांच शुरू करने के साथ डीजीसीए ने पायलट के खिलाफ तात्कालिक कार्रवाई की है. डीजीसीए ने पायलट को ड्यूटी से फौरन हटा दिया है. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने बताया कि कथित तौर पर एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) की मंजूरी के बिना बाकू जाने वाले इंडिगो विमान को टेकऑफ के लिए एक पायलट को रोक दिया.

क्या कहा डीजीसीए ने अपने बयान में?

डीजीसीए ने कहा कि बाकू जाने वाले इंडिगो विमान ने एटीसी मंजूरी के बिना उड़ान भरी थी. 6ई-1803 के इंडिगो पायलट को जांच तक ड्यूटी से हटा दिया गया है. बताया कि इंडिगो की 29 जनवरी, 2024, दिल्ली-बाकू उड़ान (6ई 1803) के पायलटों को उड़ान ड्यूटी से हटा दिया गया है क्योंकि नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) इस बात की जांच कर रहा है कि क्या उन्होंने आवश्यक हवाई यातायात नियंत्रण (एटीसी) मंजूरी के बिना उड़ान भरी थी.

इंडिगो ने भी दिया कार्रवाई का आश्वासन

इंडिगो ने कहा कि आवश्यकतानुसार उचित कार्रवाई की जाएगी. दिल्ली और बाकू के बीच चलने वाली इंडिगो उड़ान 6ई 1803 के बारे में रिपोर्टों के संदर्भ में, घटना की जांच चल रही है और आवश्यकतानुसार उचित कार्रवाई की जाएगी.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Jharkhand: ईडी दिल्ली में हेमंत सोरेन के घर पहुंची, रांची में सीएम हाउस और बीजेपी ऑफिस की सुरक्षा कड़ी

दिल्ली : पुलिस के मालखाने में लगी भीषण आग, 450 वाहन जलकर हुए खाक, यह है कारण

दिल्ली में हादसा : सिंगर बी प्राक के भजन सुनने पहुंची श्रद्धालुओं की बेतहाशा भीड़, मंच गिरा- महिला की मौत

दिल्ली: कालका जी मंदिर में जगराते के दौरान मंच गिरने से 1 महिला की मौत, 17 घायल

OMG: मां-बाप ने बच्चे को हर की पौड़ी पर गंगा में डुबोकर मार डाला, दिल्ली से पहुंचे थे हरिद्वार