झारखंड के नए मुख्यमंत्री होगें चंपई सोरेन, हेमंत सोरेन ने दिया इस्तीफा..!

झारखंड के नए मुख्यमंत्री होगें चंपई सोरेन, हेमंत सोरेन ने दिया इस्तीफा..!

प्रेषित समय :21:02:46 PM / Wed, Jan 31st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

रांची. झारखंड के नए मुख्यमंत्री अब चंपई सोरेन होगें. क्योकि जमीन घोटाले में फंसे झारखंड के सीएम हेमन्त सोरेन प्रर्वतन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ के बाद ही इस्तीफा देने के लिए सीधे राजभवन पहुंच गए.

सूत्रों की माने तो पहले महागठबंधन के विधायकों ने राज्यपाल से मुलाकात की. पांच मिनट बाद ही विधायकों को राजभवन से बाहर  कर दिया गया. राजभवन के बाहर होते ही विधायकों ने चंपई सोरेन को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाए जाने की मांग शुरु कर दी. वहीं हेमन्त सोरेन अभी राजभवन में ही है. ऐसा माना जा रहा है कि इस्तीफे के बाद ईडी हेमंत सोरेन को ईडी गिरफ्तार कर सकती है. इधर नए मुख्यमंत्री के रुप में चंपई सोरेन का नाम आने के बाद राजनैतिक सरगर्मी तेज हो गई है. चंपई सोरेन अभी झारखंड के परिवहन मंत्री है. झारखंड मुक्ति आंदोलन के वक्त से चंपई सोरेन झामुमो शिबु सोरेन के साथी रहे हैं. 2005 से सरायकेला से लगातार विधायक हैं. यहां से लगातार 2005, 2009 व 2014 तीन बार चुनाव जीते हैं. हेमन्त सोरेन जब भी सीएम बने, चंपई को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है. पिछली सरकार में चंपई सोरेन को खाद्य आपूर्ति और साइंस एंड टेक्नोलॉजी मंत्री रहे.  गौरतलब है कि आज दोपहर डेढ़ बजे से 7 अधिकारियों की टीम सीएम हाउस में ही है, इससे पहले 20 जनवरी को ईडी ने साढ़े सात घंटे तक पूछताछ की थी. पूछताछ को लेकर रांची में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है. साथ ही ईडी ऑफिस, राजभवन व सीएम आवास के आसपास धारा 144 अनिश्चितकाल के लिए बढ़ा दी गई है. दूसरी ओर झारखंड मुक्ति मोर्चा के समर्थकाों द्वारा प्रदर्शन किए जा रहे है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड: चार भाइयों ने बहनोई के साथ मिल बहन की हत्या कर पेड़ पर लटकाई लाश, लव अफेयर से थे नाराज

झारखंड हाईकोर्ट का आदेश: वृद्ध सास या दादी सास की सेवा करना विवाहित महिला का कर्तव्य

झारखंड : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीएम हेमंत सोरेन की मुश्किलें बढ़ीं, ईडी ने फिर पूछताछ के लिए बुलाया

JABALPUR: जामताड़ा झारखंड के दो ठगों को जबलपुर के युवकों ने बेचे 150 बैंक खाते, हो गया करोड़ों रुपए का ट्रांजेक्शन, 7 गिरफ्तार

झारखंड : चुनावी वर्ष में 70 हजार से ज्यादा युवाओं को मिलेगी नौकरी, सरकार ने तेज की भर्ती प्रक्रिया