छत्तीसगढ़: लोकल परिवहन में मालगाड़ी के उपयोग से आक्रोश, आंदोलन करने ट्रेलर मालिक रेलवे ट्रेक पर पहुंचे

छत्तीसगढ़: लोकल परिवहन में मालगाड़ी के उपयोग से आक्रोश, आंदोलन करने ट्रेलर मालिक रेलवे ट्रेक पर पहुंचे

प्रेषित समय :15:36:53 PM / Sat, Feb 3rd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

रायगढ़ (छत्तीसगढ़). औद्योगिक जिले में ट्रेलर मालिकों ने स्थानीय स्तर में मालगाडिय़ों से कोयला परिवहन पर एसईसीएल के विरुद्ध लामबंद हो गए. जिसमें बड़ी संख्या में ट्रेलर मालिकों ने खरसिया छाल धरमजयगढ़ कोल माइंस को जोडऩे वाले रेल मार्ग के ट्रेक पर एकत्रित होकर आंदोलन का आगाज कर दिया.

ट्रेलर मालिक संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि वे स्थानीय स्तर में अपने-अपने भारी वाहनों से कोयला का परिवहन करते आ रहे हैं, लेकिन बीते कुछ साल से एसईसीएल प्रबंधन द्वारा मनमानी करते हुए मालगाडियों से स्थानीय उद्योग में कोयला सीधे पहुंचाने में लगा हुआ है. इसका असर ट्रेलर मालिकों के कामकाज व आय पर पडऩे लगा है. मालिकों को गाड़ी लोडिंग व परिवहन नहीं मिलने के चलते आर्थिक बदहाली से जूझ रहे है. ट्रेलर मालिक के भारी वाहनों का किस्त भी टूट रहा है जिसके चलते बैंक द्वारा डिफाल्टर भी घोषित किया जा रहा है.

इन सभी समस्या को लेकर भारी वाहन धारी मालिको ने दर्जनों बार आवेदन व अन्य तरीके से एसईसीएल प्रबंधन के समक्ष अपनी समस्याओं को रखा लेकिन इस पर प्रबंधन द्वारा आश्वस्त करने के बाद कोई महती निर्णय नहीं लिए गया. इस कारण ट्रेलर मालिको में नाराजगी बढ़ गई. सब्र का बांध टूटते ही आंदोलन का शंखनाद शनिवार दोपहर से कर दिया. जिसमें भारी संख्या में ट्रेलर मालिको ने ट्रेलर मालिक संघ के बैनर तले खरसिया, धरमजयगढ़ रेलवे मार्ग में बैठ गए. मालिको द्वारा जमकर एसईसीएल के विरोध नाराजगी जाहिर कर रहे. फिलहाल आंदोलन की भनक लगते ही पुलिस बल के साथ प्रशासनिक व रेलवे से जुड़े अधिकारी भी मौके पहुंच गए है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पुलिस कैंप पर नक्सली हमला, 3 जवान शहीद, छत्तीसगढ़ के टेकलगुड़ेम कैंप में 14 जवान घायल

छत्तीसगढ़: पहले हथिनी को करंट लगाकर मारा, फिर कुल्हाड़ी से टुकड़े-टुकड़े कर दफन किया शव, 4 गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में धीरेंद्र शास्त्री बोले- हिंदुओं एक हो जाओ, वरना हर घर में कांड होगा, विरोधियों की ठठरी बारो

छत्तीसगढ़ : बागेश्वर बाबा के कथा में फर्जी IAS बनकर पहुंचा युवक, सेवादार बनकर की सेवा, फिर यह हुआ

छत्तीसगढ़ से अयोध्या चलेगी 6 आस्था स्पेशल ट्रेन, गोंदिया से 31 जनवरी को छूटेगी, कटनी, सतना के यात्रियों को भी लाभ