विशाखापट्टनम टेस्ट में हुई भारत की जीत, इंग्लैंड को 106 रनों से हराया, सीरिज 1-1 से बराबर

विशाखापट्टनम टेस्ट में हुई भारत की जीत, इंग्लैंड को 106 रनों से हराया, सीरिज 1-1 से बराबर

प्रेषित समय :15:44:33 PM / Mon, Feb 5th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

विशाखापट्टनम. भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे विशाखापट्टनम टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को 106 रनों से हरा दिया है. यह मैच बेहद ही रोमांचक हुआ, लेकिन आखिरकार टीम इंडिया ने इस मैच को अपनी झोली में डाल लिया है. इस जीत के साथ ही अब यह सीरीज एक-एक से बराबरी पर आ गया है. सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला गया था, जिसे इंग्लैंड ने अपने नाम कर लिया था. अब सीरीज का दूसरा मुकाबला जो कि विशाखापट्टनम में खेला गया, भारत ने इसे अपने नाम कर लिया है.

भारतीय टीम की ओर से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भारत को आखिरी सफलता दिलाई है. बुमराह ने इस मैच की दोनों पारियों को मिलाकर कुल 9 विकेट ले लिया है. मैच की दूसरी पारी में भी बुमराह ने 3 विकेट लिए हैं. दूसरी ओर भारत के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने भी मैच की दूसरी पारी में 3 विकेट चटकाए हैं. इस तरह भारत ने इस सीरीज में शानदार वापसी की है. हैदराबाद टेस्ट मैच में मिली हार के बाद भारत के लिए जीत काफी जरूरी थी, जिसे भारत ने विशाखापट्टनम टेस्ट में पूरा कर लिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टेस्ट मैच: भारत ने इंग्लैंड को 399 रन का टारगेट, गिल का शतक, इंग्लिश टीम का स्कोर 67/1

हेमंत सोरेन को ED कोर्ट ने दी 5 फरवरी को फ्लोर टेस्ट में हिस्सा लेने की अनुमति

दूसरा टेस्ट मैच: बुमराह ने मारा विकेटों का छक्का, 150 विकेट वाले सबसे तेज भारतीय पेसर बने, इंग्लैंड पर भारत ने कसा शिकंजा

दूसरा टेस्ट मैच: पहले दिन का खेल खत्म, भारत 336/6, यशस्वी 179 रन बनाकर नाबाद

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले केएल राहुल और रविंदर जडेजा हुए बाहर