ICC टेस्ट रैकिंग : जसप्रीत बुमराह बने टेस्ट के नंबर 1 गेंदबाज, आर. अश्विन को पछाड़़ा

ICC  टेस्ट रैकिंग : जसप्रीत बुमराह बने टेस्ट के नंबर 1 गेंदबाज, आर. अश्विन को पछाड़़ा

प्रेषित समय :15:02:37 PM / Wed, Feb 7th, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

दुबई. भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी का फायदा मिला है. अब जसप्रीत बुमराह टेस्ट में दुनिया के नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं. उनके इस समय 881 अंक हो गए हैं. बता दें कि बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी की थी. 

विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में बुमराह ने पहली पारी में 6 विकेट चटकाएं थे. तो वही दूसरी पारी में भी बुमराह ने 3 बल्लेबाजों को चलता किया था. बुमराह को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया था. बता दें कि बुमराह तीनों फॉर्मेट में टॉप पर आने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज भी हैं.

अश्विन को छोड़ा पीछे

भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज और टेस्ट में उप कप्तान जसप्रीत बुमराह ने अपन ही साथ गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को पीछे छोड़ा है. बुमराह से पहले आर अश्विन टेस्ट में नंबर वन गेंदबाज थे लेकिन अब 881 अंकों के साथ जसप्रीत बुमराह टेस्ट में नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं. नई ताजा रैंकिंग के अनुसार आर अश्विन अब 841 अंकों के साथ तीरे स्थान पर पहुंच गए हैं. वहीं साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा 851 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर ही बने हुए हैं. उनके स्थान में कोई बदवाल नहीं हुआ है.

जडेजा को भी हुआ लगा आसीसी टेस्ट रैंकिंग झटका

आर. अश्विन के अलावा उनके स्पिन गेंदबाजी जोड़ीदार रवींद्र जडेजा को भी ताजा टेस्ट रैंकिंग में बड़ा झटका लगा है. दरअसल इस ताजा रैंकिंस से पहले जडेजा 8वें स्था पर थे लेकिन अब इसके बाद वह 10वें स्थान पर खिसक गए हैं. वहीं इंग्लैंड के 41 वर्षीय तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को भी एक स्थान का फायदा हुआ है और वह 8वें स्थान से 7वें स्थान पर पहुंच गए हैं. इसके अलावा नाथन लियान 10वें स्थान से 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं. बता दें कि अश्विन, जडेजा और जसप्रीत बुमराह भारत के सबसे महत्वपूर्ण गेंदबाज हैं, जिन्होंने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से भारत को कई मैच में जीत दिलाई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

विशाखापट्टनम टेस्ट में हुई भारत की जीत, इंग्लैंड को 106 रनों से हराया, सीरिज 1-1 से बराबर

कांग्रेस को बिहार में सता रहा टूट का डर, फ्लोर टेस्ट से पहले हैदराबाद भेजे अपने सभी विधायक

हेमंत सोरेन को ED कोर्ट ने दी 5 फरवरी को फ्लोर टेस्ट में हिस्सा लेने की अनुमति

हैदराबाद टेस्ट : भारत को 14 साल बाद मिली हार, इंग्लैंड ने 28 रन से जीता मैच

टेस्ट मैच: भारत ने इंग्लैंड को 399 रन का टारगेट, गिल का शतक, इंग्लिश टीम का स्कोर 67/1