कांग्रेस को बिहार में सता रहा टूट का डर, फ्लोर टेस्ट से पहले हैदराबाद भेजे अपने सभी विधायक

कांग्रेस को बिहार में सता रहा टूट का डर, फ्लोर टेस्ट से पहले हैदराबाद भेजे अपने सभी विधायक

प्रेषित समय :18:27:16 PM / Sun, Feb 4th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पटना. बिहार में 12 फरवरी को नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार सदन में अपना विश्वास मत हासिल करेगी. इस बीच कांग्रेस में खलबली मची हुई है. सूत्रों के अनुसार राज्य में फ्लोर टेस्ट को देखते हुए पार्टी को विधायकों के टूटने डर सता रहा है. इस बीच कांग्रेस के सभी विधायक हैदराबाद के लिए रवाना हो गए हैं.

इससे पहले कांग्रेस विधायकों की किसी संभावित टूट को रोकने के लिए पार्टी आलाकमान ने नई रणनीति तय की. बदली परिस्थिति में बिहार विधानसभा में नई एनडीए सरकार के विश्वासमत हासिल करने का कार्यक्रम तय होते ही कांग्रेस ने अपने विधायकों को दिल्ली बुला लिया. शनिवार को पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने दिल्ली पहुंचने वाले सभी विधायकों के साथ बैठक की. वहीं रविवार को हुए कांग्रेस आलाकमान की अहम बैठक के दौरान पार्टी को एकजुट रखने और किसी प्रकार की टूट से बचाने को लेकर बिहार के कांग्रेसी विधायकों को अब दिल्ली से हैदराबाद भेजा जा रहा है. अब कांग्रेस के विधायक बिहार विधानसभा के सत्र आरंभ होने के समय ही पटना पहुंचेंगे. वे फ्लोर टेस्ट में एनडीए सरकार के विश्वास प्रस्ताव के खिलाफ वोट करेंगे.

बिहार में कांग्रेस के 19 विधायक हैं. इनमें से 12 विधायक खांटी कांग्रेसी हैं. दलबदल में विधायकी कायम रखते हुए 13 का टूटना जरूरी होगा. सामने लोकसभा का चुनाव है. एनडीए गठबंधन लोकसभा चुनाव लडऩे का मौका देने के साथ ही मंत्री पद का लोभ भी कांग्रेस विधायकों को दे सकता है. तेजस्वी यादव ने पहले ही कह दिया है कि खेला तो बिहार में अब शुरू होगा. दूसरी तरफ एनडीए घटक दल हम पार्टी के सुप्रीमो जीतन राम मांझी एक और मंत्री पद की मांग कर चुके हैं. वे आगे कुछ भी फैसला ले सकते हैं. इसलिए एनडीए की नजर महागठबंधन की पार्टियों पर है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार में राहुल गांधी ने सिर पर गमछा बांधकर किसानों से की बात, ढाबे पर रूके, ली चाय की चुस्की

बिहार : राज्य में अब विज्ञापन के जरिए राजद, जदयू में क्रेडिट वार, तेजस्वी, नीतिश के समर्थकों में खींचतान

बिहार : नीतीश कुमार ने 9वीं बार ली बिहार मुख्यमंत्री पद की शपथ, सम्राट और विजय बने डिप्टी सीएम

बिहार : चिराग पासवान ने गठबंधन पर कहा- नीतीश कुमार से मतभेद हैं और आगे भी रहेंगे

बिहार : बीजेपी विधायक दल के नेता बने सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा चुने गए उप नेता