सरकार के 10 साल के कार्यकाल पर कांग्रेस ने ब्लैक पेपर जारी किया, पीएम मोदी ने कहा यह काले टीके के जैसा है जिससे विकास को नजर न लगे

सरकार के 10 साल के कार्यकाल पर कांग्रेस ने ब्लैक पेपर जारी किया, पीएम मोदी ने कहा यह काले टीके के जैसा है जिससे विकास को नजर न लगे

प्रेषित समय :15:52:18 PM / Thu, Feb 8th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने आज मोदी सरकार के 10 साल के कार्यकाल पर ब्लैक पेपर जारी किया. उन्होंने कहा कि भाजपा ने 10 साल में 411 विपक्षी विधायकों को अपनी तरफ मिलाया. वह डेमोक्रेसी खत्म कर रही है. कांग्रेस ने इसे 10 सालए अन्याय काल नाम दिया. वहीं कांग्रेस के ब्लैक पेपर पर पीएम नरेंद्र मोदी ने संसद में कहा कि सरकार ने पिछले 10 साल में काफी विकास किया. इसे किसी की नजर न लग जाए इसलिए कांग्रेस के ब्लैक पेपर को मैं काला टीका मानता हूं.

कांग्रेस अध्यक्ष श्री खडग़े ने कहा कि देश में जो सबसे बड़ा मुद्दा है उसे भाजपा सरकार कभी नहीं उठाती. नेहरू के जमाने के एचएमटी, भेल को उन्होंने कभी नहीं बताया. इसमें कितने लोगों को बेहतरीन नौकरियां मिलीं ये कभी नहीं बताया. गांवों में रोजगार कम हो रहे हैं क्योंकि सरकार नरेगा का पैसा रिलीज नहीं कर रही. गैर-भाजपा शासित राज्य जैसे केरल, कर्नाटक, तेलंगाना के साथ भेदभाव किया जा रहा है. मोदी कहते हैं कि अब इतने पैसे जमा हो रहे हैं पहले क्यों नहीं होते थे ऐसा कहकर वे अप्रत्यक्ष रूप में हैरेसमेंट व प्रेशराइज कर इलेक्शन में पैसा लगा रहे हैं. ये पैसा डेमोक्रेसी को खत्म करने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं. भाजपा ने 10 साल में 411 विधायकों को अपनी तरफ ले लिया. मैं ये नहीं कहता कि कितने पैसे देकर खरीदा. आप लोग जानते हैं कि हमारी कितनी सरकारें चुनी हुई थीं जैसे मध्य प्रदेश, गोवा, मणिपुर, उत्तराखंड. यहां सरकारें कैसे गिरीं आप जानते हैं. अगर वे डराकर हमें कमजोर करना चाहते हैं तो न कांग्रेस और न ही मैं इससे प्रभावित होंगे.

पीएम मोदी ने दिया जबाव-

राज्यसभा से रिटायर हो रहे सदस्यों को विदाई देने पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने कहा. हमारे यहां कोई बच्चा कुछ अच्छा कर लेता है या अच्छे कपड़े पहन कर तैयार होता है तो परिवार में कोई कहता है कि नजर लग जाएगी. इसलिए काला टीका लगा दो. इसलिए जो काला टीका लगाने का काम किया है उसके लिए मैं श्री खडग़े को धन्यवाद देता हूं.

संजय राउत ने कहा देश सभी की मेहनत से बना है-

शिवसेना उद्धव गुट के सांसद संजय राउत ने सरकार के व्हाइट पेपर लाने पर कहा कि 70 साल में कुछ हुआ ही नहीं सिर्फ 10 साल में विकास हुआ. 10 साल में जो घोटाले हुए उन्हें भी सरकार को व्हाइट पेपर में डालने चाहिए. इसमें महाराष्ट्र में अजित पवार का घोटाला भी शामिल करें, जिसे प्रधानमंत्री ही सामने लाए थे. हिमंता बिस्व सरमा का घोटाला भी इसमें डालिए. नहीं तो व्हाइट पेपर अधूरा रह जाएगा. ये देश सभी की मेहनत से बना है. अटल जी, वीपी सिंह, मोरारजी देसाई सभी ने काम किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Weather Update: सर्द हवाओं से कांप रहा दिल्ली-एनसीआर समेत पूरा उत्तर भारत, दिल्ली की हवा साफ

केजरीवाल सरकार का किन्नरों को तोहफा: दिल्ली की बसों में कर सकेंगे फ्री यात्रा

जाट समदुाय की धमकी, मुंबई-दिल्ली रेलवे ट्रैक कर देंगे ब्लॉक, आरक्षण की मांग पर कर रहे हैं आंदोलन

#ArvindKejriwal को लेकर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की सक्रियता के अर्थ-भावार्थ?

दिल्ली-UP में बारिश तो उत्तराखंड में बर्फबारी, कोहरा भी करेगा परेशान; IMD का येलो अलर्ट