यूपी: 22 साल पहले घर से गायब हुआ बच्चा, जब जोगी बनकर भिक्षा मांगने पहुंचा तो रो पड़ी मां, फिर यह हुआ

यूपी: 22 साल पहले घर से गायब हुआ बच्चा, जब जोगी बनकर भिक्षा मांगने पहुंचा तो रो पड़ी मां, फिर यह हुआ

प्रेषित समय :19:13:45 PM / Fri, Feb 9th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अमेठी. उत्तर प्रदेश के अमेठी में 22 साल पहले लापता हुआ एक युवक जोगी बनकर अपने गांव लौटा है. जोगी बनने के लिए मां से भिक्षा मांगने पर घर में हंगामा मच गया. मां और बुआ ने युवक को जोगी का भेष छोडऩे के लिए लाख मनाया, लेकिन युवक अडिग रहा. वह मां से भिक्षा पाने की जोगियों की अनोखी परंपरा के चलते घर आया था. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

पिंकू भिक्षा मांगने पहुंचा तो मां और बुआ उसे पहचान लेती हैं और भावुक होकर रोने लगती हैं. जोगी सारंगी बजाते हुए करुण गीत गाता है और मां से भिक्षा मांगता है. पूरा गांव जोगी को मना रहा है, पर वह अडिग है. इस दौरान जोगी युवक रट लगाए रहा कि मां की भिक्षा के बिना मेरा जोग अधूरा है. वह सारंगी बजाते हुए राजा भरथरी की लोकगाथा सुना रहा है, जो वैराग्य और योग-भोग के द्वंद्व की कहानी है.

11 साल की उम्र में छोड़ दिया था घर

घरवालों ने कई बार कहा पर जोगी नहीं माना और भिक्षा लेकर वहां से चला गया. यह पूरा मामला जायस थाना क्षेत्र के खरौली गांव का है. यहां के रहने वाले रतिपाल सिंह अपनी पत्नी और बेटे पिंकू के साथ दिल्ली में रहते थे. उनकी पत्नी की मौत हो गई जिसके बाद उन्होंने भानुमति से दूसरी शादी की थी. 2002 में पिंकू दिल्ली में घर से गायब हो गया. गायब होने से पहले कंचा-गोली खेलने की जिद पर रतिपाल ने पिंकू को मारा पीटा था. मां भानुमति ने भी फटकार लगाई थी. आहत होकर 11 साल की उम्र में पिंकू ने घर छोड़ दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बजट सत्र को एक दिन बढ़ाने की तैयारी, यूपीए सरकार की आर्थिक नीतियों का श्वेत पत्र लाने की तैयारी

यूपी : योगी सरकार ने पेश किया सात लाख 36 हजार 437 करोड़ रुपए का बजट

यूपी: लखनऊ जेल में बंद 36 कैदी मिले एचआईवी पॉजिटिव, स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप

यूपी: सामूहिक शादी समारोह में दूल्हा-दूल्हन की तरह फर्जी जोड़ों को बैठाया, दो अधिकारियों सहित 15 लोग गिरफ्तार