दस दिन पहले खत्म हो रही राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा

दस दिन पहले खत्म हो रही राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा

प्रेषित समय :10:57:22 AM / Sat, Feb 10th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में निकाली जा रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. जो यात्रा 20 मार्च को पूरी होनी थी, अब वह 10 दिन पहले ही पूरी हो सकती है. आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए यात्रा में बदलाव किए जाने की बात कही जा रही है. अभी यह यात्रा ओडिशा पहुंची है. राहुल गांधी यात्रा से कुछ समय का ब्रेक लेकर दिल्ली आ गए हैं.

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आगामी 16 फरवरी को चंदौली के रास्ते उत्तर प्रदेश में दाखिल होगी. यह यात्रा उत्तर प्रदेश में करीब 11 दिन तक चलनी थी. 20 जिलों को राहुल ने कवर करना था. लेकिन बताया जा रहा है कि अब यूपी में राहुल की यात्रा 11 नहीं बल्कि 6 से 7 दिन की ही होगी. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी रायबरेली में इस यात्रा में शामिल होंगे. बता दें, राहुल की यह यात्रा 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू हुई थी.

कांग्रेस ने अनुमान लगाया था कि राहुल बस, कार, नौका के अलावा पैदल 70 किलोमीटर की यात्रा रोजाना करेंगे. लेकिन वह लगभग 100 किलोमीटर रोज तय कर ले रहे हैं. राहुल की तेजी के चलते ही यात्रा जल्दी पूरी हो रही है. साथ ही कांग्रेस भी चाहती है कि लोकसभा चुनाव के पहले यह यात्रा जल्दी खत्म हो और राहुल संगठन के फैसलों, टिकट बंटवारों, गठबन्धन की बातचीत के साथ चुनावी कैम्पेन में जुटें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

असम के CM बिस्वा बोले, जहां से न्याय यात्रा गुजरी वहां से भाजपा सभी सीटें जीतेगी

राहुल गांधी की न्याय यात्रा गुवाहाटी में रोकी गई, पुलिस और समर्थकों में झड़प

भारत जोड़ो न्याय यात्रा: राहुल गांधी पहुंचे नागालैंड, 5 जिलों में 257 किमी तक तय करेंगे दूरी