एनसीबी के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े पर ईडी की कार्रवाई, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केस दर्ज

एनसीबी के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े पर ईडी की कार्रवाई, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केस दर्ज

प्रेषित समय :15:19:24 PM / Sat, Feb 10th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

मुंबई. मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेडे पर अब प्रवर्तन निदेशालय ने भी शिकंजा कस दिया है. ईडी ने आज समीर वानखेडे के खिलाफ आज मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू करते हुए केस दर्ज कर लिया है और इस मामले में NCB के 3 अधिकारियों को भी पूछताछ के लिए बुलाया है.

गौरतलब है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर अभिनेता शाहरुख खान से उनके बेटे आर्यन को ड्रग्स मामले में फंसाने के लिए 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने का आरोप है. ईडी ने बीते साल मई में सीबीआई की पहली एफआईआर के आधार पर वानखेड़े के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

समीर वानखेडे को जैसे ही सीबीआई के द्वारा मामला दर्ज करने के बारे में पता चला तो उन्होंने पहले हाई कोर्ट का रुख किया और गुहार लगाई कि उनके खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं की जानी चाहिए. हाई कोर्ट पहले ही उन्हें सीबीआई मामले में दंडात्मक कार्रवाई से राहत दे चुका है.

जानिए ये है पूरा मामला

आपको बता दें कि अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को मुंबई में कॉर्डेलिया क्रूज पर विवादास्पद छापेमारी के एक दिन बाद 3 अक्टूबर, 2021 को गिरफ्तार किया गया था. एनसीबी की ओर से गठित एसआईटी ने पिछले साल 27 मई को आर्यन खान को क्लीन चिट देते हुए कहा था कि वह किसी भी बड़े ड्रग-डीलिंग रैकेट का हिस्सा नहीं था, जैसा कि वानखेड़े ने आरोप लगाया था.

एनसीबी की आंतरिक जांच में पता चला कि एजेंसी के सूचना नोट में आखिरी समय पर आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट के नाम शामिल किए गए थे. इसके अलावा जांच में यह भी पाया गया कि वानखेड़े की टीम द्वारा फोन की जब्ती के दस्तावेजीकरण और बयानों की रिकॉर्डिंग जैसी प्रक्रिया ठीक से नहीं की गई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कुवैती शेख की बोट को किया हाइजैक, समंदर में 2700 किमी की यात्रा कर पहुंचे मुंबई, फिर....

जाट समदुाय की धमकी, मुंबई-दिल्ली रेलवे ट्रैक कर देंगे ब्लॉक, आरक्षण की मांग पर कर रहे हैं आंदोलन

मुंबई ट्रैफिक पुलिस कंट्रोल रूम को 6 इलाकों को बम से उड़ाने की मिली धमकी

मुंबई के बिहारी उद्यमियों के बिखरते सपने को सहेज पाएंगे नीतीश कुमार