कुवैती शेख की बोट को किया हाइजैक, समंदर में 2700 किमी की यात्रा कर पहुंचे मुंबई, फिर....

कुवैती शेख की बोट को किया हाइजैक, समंदर में 2700 किमी की यात्रा कर पहुंचे मुंबई, फिर....

प्रेषित समय :15:39:44 PM / Wed, Feb 7th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

मुंबई. मुंबई में तमिलनाडु निवासी 3 लोगों को गेटवे ऑफ इंडिया के समीप से हिरासत में लिया गया है. पूछताछ में इन तीनों ने जो खुलासा किया है, उसे सुनकर तटरक्षक बल के साथ ही मुंबई पुलिस के अधिकारियों के भी होश उड़ गए. फिलहाल इन तीनों से पूछताछ की जा रही है, ताकि इनके मंसूबों का पता लगाया जा सके. पूरे मामले का तार कुवैत में बोट हाइजैक से जुड़ा हुआ है.

दरअसल, तीन भारतीय समुद्र के रास्ते बोट के जरिये मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया के समीप पहुंचे थे. सुरक्षाबलों को इन तीनों पर संदेह हुआ तो इन्हें तत्काल हिरासत में ले लिया गया. बताया जा रहा है कि तीनों तमिलनाडु के रहने वाले हैं. वह कुवैत में अपने मालिक का बोट हाइजैक कर वहां से पानी के रास्ते मुंबई पहुंच गए. तीनों पानी में 2700 किलोमीटर से ज्यादा की यात्रा कर ड्रीम सिटी मुंबई पहुंच गए. तीनों भारतीयों के इस खतरनाक कदम के बारे में पता चलते ही मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच, महाराष्ट्र एटीएस और केंद्रीय जांच एजेंसियों के कान खड़े हो गए.

थाने में हो रही पूछताछ

अब इस मामले में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच, एटीएस और सेंट्रल एजेंसी के अधिकारी बोट में सवार तीनों से पूछताछ करने कोलाबा पुलिस स्टेशन पहुंचे हैं. उन तीनों से यह पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि इनके इस कदम के पीछे कोई बड़ी साजिश तो नहीं है. अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, तीनों तमिलनाडु के रहने वाले हैं और कुवैत में अपने मालिक की वोट हाइजैक कर वहां से पानी के रास्ते मुंबई पहुंच गए. मुंबई में नवंबर 2008 में आतंकी हमला करने वाले दस पाकिस्तानी आतंकवादी समुद्र के रास्ते ही शहर में दाखिल हुए थे.

बोट से आए मुंबई

तीनों बोट जरिये कुवैत से मुंबई में अवैध रूप से प्रवेश करने के आरोप में पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया मंगलवार को गेटवे ऑफ इंडिया पर खड़ी नौका में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है. नौका से आये तीनों लोग तमिलनाडु के निवासी हैं, वे दो वर्ष पहले काम के सिलसिले में कुवैत गए थे. अधिकारी ने बताया कि उन्हें कुवैत ले जाने वाले एजेंट ने कथित तौर पर उनके साथ दुर्व्यवहार किया जिसके बाद वे वहां से भाग गए. उन्होंने बताया कि गेटवे ऑफ इंडिया पर पहुंचने पर नौका की तलाशी ली गई. अधिकारी ने बताया कि यहां कोलाबा पुलिस ने अवैध रूप से प्रवेश करने पर पासपोर्ट अधिनियम के प्रावधानों के तहत तीनों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुंबई ट्रैफिक पुलिस कंट्रोल रूम को 6 इलाकों को बम से उड़ाने की मिली धमकी

मुंबई के बिहारी उद्यमियों के बिखरते सपने को सहेज पाएंगे नीतीश कुमार

Maratha Reservation: मनोज जरांगे का विरोध मार्च, हजारों की भीड़ के साथ जालना से मुंबई जा रहे

मुंबई एयरपोर्ट पर फंसी एक्ट्रेस राधिका आप्टे, मचा अफरा-तफरी का माहौल

मुंबई में बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग, छह मंजिल जलकर खाक, दमकल की गाड़ी मौजूद