लोकसभा चुनाव के लिए डीएमके ने वॉर रूम का किया गठन, वरिष्ठ नेताओं को दिया प्रभार

लोकसभा चुनाव के लिए डीएमके ने वॉर रूम का किया गठन, वरिष्ठ नेताओं को दिया प्रभार

प्रेषित समय :14:54:14 PM / Sun, Feb 11th, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

चेन्नई. लोकसभा चुनाव से पहले डीएमके ने रविवार को यहां एक वॉर रूम स्थापित करने की घोषणा की. इसका प्रबंधन वरिष्ठ नेताओं द्वारा किया जाएगा. 2019 के लोकसभा चुनावों में 39 में से 38 सीटों पर जीत हासिल करने वाली सत्तारूढ़ डीएमके इस जीत को दोहराने और तमिलनाडु की सभी 39 सीटों और पुडुचेरी की एकमात्र सीट जीतने की कोशिश में है.

इस लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए, पार्टी मशीनरी पिछले छह महीनों से त्वरित गति से काम कर रही है. चुनावी रणनीतियों को दुरुस्त करने और मतदाताओं से चौबीसों घंटे संवाद करने के लिए पार्टी ने एक वॉर रूम का गठन किया है.

डीएमके ने रविवार को एक आधिकारिक बयान में वॉर रूम के गठन की घोषणा की. वरिष्ठ नेता अनबागम कलाई और ऑस्टिन वॉर रूम के समग्र प्रभारी होंगे. कलाई, जो पार्टी के राज्य सह-संगठन सचिव हैं, बूथ समितियों और निर्वाचन क्षेत्र समन्वयकों के साथ समन्वय करेंगे.

डीएमके ने प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए एक समन्वयक तैनात किया है और ये समन्वयक बूथ समितियों में प्रत्येक छोटे विकास के लिए जिम्मेदार होंगे. वॉर रूम अब पार्टी सह-संगठन सचिव के केंद्रीकृत नियंत्रण के साथ इन बूथ समितियों और निर्वाचन क्षेत्र समन्वयकों के बीच समन्वय करेगा.

ऑस्टिन, जो पार्टी के उप आयोजन सचिव हैं, पार्टी के स्टार चुनाव प्रचारकों के साथ-साथ मीडिया के भी समग्र प्रभारी होंगे. पार्टी नेता और सांसद एन.आर. एलांगो. जो एक वरिष्ठ वकील भी हैं, कानूनी मामलों के साथ-साथ चुनाव आयोग से संबंधित मुद्दों के लिए भी जिम्मेदार होंगे.

पार्टी वॉर रूम में हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ-साथ पिछले चुनावों के डेटा और आंकड़ों सहित सभी सुविधाएं होंगी. बूथ स्तर पर समुदायवार जानकारी और राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थी लोगों की संख्या भी वॉर रूम में माउस के एक क्लिक पर उपलब्ध होगी.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले देश में लागू होगा सीएए, गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा बयान

केंद्र सरकार डीपफेक पर सख्त, लोकसभा चुनाव से पहले देश के सभी थानों में लगेगा स्पेशल टूल

JABALPUR: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटकार जिला पंचायत सदस्य एकता ठाकुर ने भाजपा का दामन थामा..!

Gujarat: लोकसभा चुनाव से पहले सरकार ने उठाया बड़ा कदम, कई आईएएस अफसरों का तबादला

आप पंजाब में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी, 13 सीटों के लिए 39 उम्मीदवार शॉर्टलिस्ट

#Elections2024 मायावती के निर्णय से लोकसभा चुनाव 2024 में किसको लाभ मिलेगा?

BSP सुप्रीमो मायावती का ऐलान, अकेले लड़ेगी लोकसभा चुनाव, किसी भी पार्टी से नहीं होगा गठबंधन