80 लाख रुपए लेकर नागपुर जा रही छत्तीसगढ़ की महिला जबलपुर में पकड़ी गई..!

80 लाख रुपए लेकर नागपुर जा रही छत्तीसगढ़ की महिला जबलपुर में पकड़ी गई..!

प्रेषित समय :16:21:42 PM / Tue, Feb 13th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर में संजीवनी नगर पुलिस ने कार से नागपुर की ओर जा रही छत्तीसगढ़ की महिला को पकड़ा है. जिसके पास से 80 लाख रुपए नगद बरामद किए गए है. पुलिस ने कार सवार जबलपुर के दो युवकों को भी पकड़ा है, जो पुलिस को गुमराह कर रहे थे. पुलिस ने नगद रुपया बरामद कर आयकर विभाग की टीम को खबर दे दी है.

इस संबंध में संजीवनी नगर थानाप्रभारी आरके नर्रे ने बताया कि कार क्रमांक एमपी 20सीसी 3640 में एक महिला व दो युवकों द्वारा लाखों रुपए नगद लेकर नागपुर की ओर जाने की खबर मिली. जिसपर पुलिस की टीम ने नागपुर हाइवे पर कार को रोक लिया. जिसमें बैठी महिला ने अपना नाम अंजू निवासी अंबिकापुर छत्तीसगढ़ इसके अलावा दो युवक शशांक व फैजवान ने स्वयं को जबलपुर निवासी बताया. पूछताछ करने पर दोनों युवक पुलिस को गुमराह करने लगे. इस बीच पुलिस ने कार की तलाशी ली तो उसमें बैग मिले, महिला ने कहा कि एक-दो लाख रुपए नगद है, पुलिस ने फिर पूछताछ की तो कहा कि 50 लाख रुपए है. पुलिस ने जब बैग की चाबी मांगी तो यह कहते हुए मना कर दिया कि उसके पास नहीं है. पुलिस ने बैग में रखी पांच-पांच सौ के नोट की गड्डिया बरामद कर जब पुलिस चौकी लाकर मशीन में गिनी तो 80 लाख रुपए नगद मिले. इस दौरान दोनों युवक पुलिस को गुमराह कर बचने की कोशिश करते रहे. पुलिस को यह संदेह है कि पूरा रुपया हवाला का हो सकता है, हालांकि पुलिस ने देर रात पकड़े गए रुपयों के संबंध में आयकर विभाग की टीम भी सूचना मिलने ही पहुंच गई थी.

महिला बोली मकान खरीदने आए थे-

पुलिस को पूछताछ में महिला अंजू ने कहा कि वह जबलपुर में मकान खरीदने के लिए आई थी, लेकिन बात नहीं बनी तो जा रही थी. वहीं कार सवार दोनों युवक  भी पुलिस को गुमराह करने के लिए नई-नई कहानी गढ़ते रहे. देर रात पकड़ा गया रुपया चर्चा का विषय बना हुआ है.

पूछताछ के बाद तीनों को छोड़ दिया गया-

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामले में 102 के तहत कार्रवाई की और पूछताछ के बाद तीनों को छोड़ दिया गया है. अब पुलिस व आयकर की टीम पता लगाने में जुट गई है कि उक्त रुपया कहीं हवाला का तो नहीं है. आयकर विभाग की टीम यह भी जानने की कोशिश में जुटी है कि महिला ने किस बैंक से रुपए निकलवाए है, किसने नाम पर एकाउंट है.

जबलपुर में मकान खरीदने की बात सामने आई-

पुलिस को पूछताछ में महिला ने बताया कि उनके पति सरकारी नौकरी में थे, जो वर्ष 2011 में सेवानिवृत हो गए. शशांक उनका रिश्तेदार है उनके ही कहने पर  वे जबलपुर में मकान खरीदना चाह रही थी. लेकिन कार सवार दोनों युवकों ने पुलिस को पूछताछ में कुछ और ही बताया, जिसपर पुलिस को संदेह हुआ था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में मोदी : प्रदेश को 7550 करोड़ रुपये के विकास परियोजनाओं की दी सौगात, कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

PM मोदी 11 फरवरी को एमपी का दौरा करेंगे, 7500 करोड़ की कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे

एमपी के 16 नगर निगम-4 नगर पालिका में चलेगी पिंकी बसे, महिलाएं कर सकेगी यात्रा, लेडी कंडक्टर-ड्राइवर सभालेंगी जिम्मेदारी..!

एमपी: सरदार पटेल की मूर्ति गिराए जाने के मामले में 19 गिरफ्तार, भारी पुलिस बल तैनात