एमपी: सरदार पटेल की मूर्ति गिराए जाने के मामले में 19 गिरफ्तार, भारी पुलिस बल तैनात

एमपी: सरदार पटेल की मूर्ति गिराए जाने के मामले में 19 गिरफ्तार, भारी पुलिस बल तैनात

प्रेषित समय :19:18:52 PM / Sat, Jan 27th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

उज्जैन.मध्य प्रदेश में उज्जैन जिले के माकड़ोन में पूर्व उप प्रधानमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा गिराए जाने के बाद दो समुदायों के सदस्यों के बीच हुई झड़प के मामले में अब तक 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इलाके में भारी पुलिस बल तैनात है और स्थिति शांतिपूर्ण है. माकड़ोन तहसील में कुछ लोगों द्वारा बृहस्पतिवार सुबह पटेल की प्रतिमा गिराए जाने के बाद दो समुदायों के सदस्य आपस में भिड़ गए थे और उन्होंने एक-दूसरे पर पथराव किया था.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी-ग्रामीण) नितेश भार्गव ने कहा कि झड़प के सिलसिले में अब तक कुल 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि आरोपियों पर बलवा करने और लोक सेवक को अपना कर्तव्य निभाने से रोकने के लिए आपराधिक बल का उपयोग करने का मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि माकड़ोन में बाजार खुले हैं और कस्बे में स्थिति सामान्य है. भार्गव ने कहा कि दोनों समूहों के बीच शांति है, लेकिन पुलिस स्थिति पर नजर रख रही है और विवादित स्थल पर यथास्थिति बरकरार है.

जिला मुख्यालय से लगभग 50 किलोमीटर दूर स्थित माकड़ोन इलाके में बृहस्पतिवार को हुई. घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें लोगों का एक समूह ट्रैक्टर की मदद से खींच कर प्रतिमा को गिराते दिख रहा है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि वे चाहते थे कि पटेल की जगह उस स्थान पर डॉ. बी आर आंबेडकर की प्रतिमा स्थापित की जाए. उन्होंने बताया कि पटेल की प्रतिमा बुधवार देर रात माकड़ोन बस अड्डे के निकट एक स्थल पर स्थापित की गई थी. भार्गव ने बताया था कि वह यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि प्रतिमा कब स्थापित की गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी: उज्जैन में बीजेपी नेता और पत्नी की हत्या, घर में मृत मिले, हड़कंप

एमपी में दो दिन पड़ेगी कड़ाके की ठंड, पाला गिरेगा..!

एमपी: राहुल गांधी की यात्रा रोकने के खिलाफ प्रदर्शन, नेता प्रतिपक्ष बोले अब गांधी की जगह सुभाष चंद्र बोस बनना पड़ेगा

एमपी में शीतलहर: जबलपुर, दमोह, खजुराहो, ग्वालियर सबसे ज्यादा ठंडे, दो दिन ऐसा ही रहेगा मौसम..!