यूपी: बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में दुखद हादसा, आतिशबाजी के बीच विस्फोट, 4 लोगों की मौत

यूपी: बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में दुखद हादसा, आतिशबाजी के बीच विस्फोट, 4 लोगों की मौत

प्रेषित समय :19:44:10 PM / Wed, Feb 14th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

चित्रकूट. जनपद में बुंदेलखंड गौरव महोत्सव कार्यक्रम में बुधवार को एक बड़ा हादसा हो गया जिसमें आतिशबाजी के दौरान विस्फोट होने की वजह से 4 लोगों की मौत हो गई है; जिसमें से 2 की मौत तो मौके पर ही हो गई थी. इस हादसे में 2 अन्य घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. डॉक्टर ने उनकी हालत देखकर प्रयागराज के लिए रेफर कर दिया है. इस बीच सूत्रों का दावा है कि हादसे में कुल 4 लोगों की मौत हुई है. मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के चित्रकूट इंटर कॉलेज परिसर का है जहां पर्यटन विभाग द्वारा बुंदेलखंड गौरव महोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया था.

इसमें बुधवार दोपहर 3.00 बजे आतिशबाजी का कार्यक्रम आयोजित था जिसमें इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की माध्यम से आतिशबाजी की जानी थी जैसे ही आतिशबाजी की शुरुआत की गई वैसे ही एक बड़ा विस्फोट हो गया. इसमें चार लोग चपेट में आ गए जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई. विस्फोट इतना भयंकर था की एक शव दो खंड की बिल्डिंग के ऊपर जा कर के गिरा है.

नहीं थे सुरक्षा के इंतजाम, जांच कर रहा प्रशासन

जिलाधिकारी अभिषेक आनंद और पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह मौके पर भारी फोर्स के साथ पहुंचे. घायलों को आनन- फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया. डीआईजी अजय कुमार सिंह घटना स्थल पर पहुंचे. फिलहाल घटना के बाद से अधिकारी मामले की जांच करने पर जुटे हुए हैं. बताया जा रहा है कि जहां पर यह आतिशबाजी हुई; वहां प्रशासन ने किसी भी प्रकार के सुरक्षा उपकरणों के इंतजाम नहीं किए थे और न ही कोई अग्नि शमन यंत्र लगाए गए थे. इसकी वजह से आज  एक यह बड़ा हादसा हो गया.

लापरवाह अधिकारियों पर हो मुकदमा

बांदा चित्रकूट के पूर्व सांसद भैरव प्रसाद मिश्र ने प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए पर्यटन अधिकारी सहित लापरवाही अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए. यहां पर आतिशबाजी का कोई औचित्य ही नहीं था. बुंदेलखंड की संस्कृति को दिखाना चाहिए था लेकिन पैसों का गलत उपयोग कर अधिकारी ऐसे कार्यक्रम आयोजित कर रहे थे जिससे यह बड़ा हादसा हो गया है.

 6 थानों की फोर्स की तैनाती की

बुंदेलखंड गौरव महोत्सव कार्यक्रम में सैकड़ों की तादाद में लोग कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे थे क्योंकि यहां पर सांस्कृतिक कार्यक्रम, आतिशबाजी और हॉट एयर बैलून के कार्यक्रम आयोजित थे. घटना के बाद से प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं, इस  मामले में जिलाधिकारी अभिषेक आनंद का कहना है कि घटना स्थल पर 6 थानों की फोर्स लगाई गई है. घटना के कारणों का पता कराया जा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बृजभूषण सिंह का दबदबा कायम, बेटे करण बने यूपी कुश्ती संघ के नए चीफ

यूपी: आगरा में व्यापारी ने बेटे और मां की करी हत्या, फिर खुद मर गया, पत्नी को खाटू श्याम ने बचाया

बजट सत्र को एक दिन बढ़ाने की तैयारी, यूपीए सरकार की आर्थिक नीतियों का श्वेत पत्र लाने की तैयारी

वित्तमंत्री ने लोकसभा में पेश किया श्वेत पत्र, लिखा यूपीए सरकार में कोयला घोटाले ने देश की अंतरात्मा को झकझोर दिया था..!

यूपी : योगी सरकार ने पेश किया सात लाख 36 हजार 437 करोड़ रुपए का बजट