देश में फैल रही नफरत के पीछे डर और डर का कारण अन्याय : राहुल गांधी

देश में फैल रही नफरत के पीछे डर और डर का कारण अन्याय : राहुल गांधी

प्रेषित समय :08:44:41 AM / Sat, Feb 17th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

सासाराम. कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि आज देश में नफरत फैलाया जा रहा है। फैल रही नफरत के पीछे का कारण डर है और इस डर का कारण अन्याय है। आज देश के हर हिस्से में सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक स्तर पर अन्याय हो रहा है।

राहुल गांधी ने शुक्रवार को ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के क्रम में मोहनिया में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार और भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने आज तक किसानों का एक रुपया भी माफ नहीं किया है, जबकि कांग्रेस सरकार ने किसानों के 70 हजार करोड़ रुपए माफ कर दिए। उन्होंने एमएसपी की लीगल गारंटी देने की बात कही।

उन्होंने कहा कि हम किसानों को कानूनी गारंटी देंगे ताकि किसानों को उनकी फसल का सही दाम मिल सके। यह एक ऐतिहासिक और क्रांतिकारी कदम है। आज देश में हर तरफ अन्याय हो रहा है। यह सरकार अग्निवीरों को शहीद का दर्जा नहीं दे रही। उन्होंने देश में जाति गणना कराने की बात करते हुए कहा कि अगर हमारी सरकार बनती है तो पूरे देश में जाति जनगणना कराएंगे। इससे पता लग सकेगा कितने लोगों के पास धन है।

राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में शुक्रवार को बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी साथ रहे। यह यात्रा शुक्रवार की शाम उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर गई।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी बोले- MSP की लीगल गारंटी देंगे, सरकार बनते ही इसे लागू करेंगे

दस दिन पहले खत्म हो रही राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा

राहुल गांधी ने कहा, नफरत फैलाना और अन्याय को बढ़ावा देना भाजपा के दो सूत्रीय कार्यक्रम..!