छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी बोले- MSP की लीगल गारंटी देंगे, सरकार बनते ही इसे लागू करेंगे

छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी बोले- MSP की लीगल गारंटी देंगे, सरकार बनते ही इसे लागू करेंगे

प्रेषित समय :16:01:26 PM / Tue, Feb 13th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अंबिकापुर. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा तीसरे दिन मंगलवार को सरगुजा पहुंच गई है. राहुल गांधी ने उदयपुर के रामगढ़ से यात्रा की शुरुआत की है. यात्रा के दौरान राहुल गांधी हसदेव आंदोलन के आदिवासियों से मुलाकात नहीं करेंगे.

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि, एआईसीसी चाहता है कि राहुल हसदेव जाएं, लेकिन पीसीसी ने इनकार कर दिया है. वहीं दूसरी ओर नारायणी परिसर में पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश और कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार और किसान कानून पर निशाना साधा है.

हिंदुस्तान में 2 व्यक्तियों में से एक पिछड़े वर्ग का

आधी आबादी पिछड़े वर्ग की है. दलित 15 प्रतिशत, आदिवासी 8 प्रतिशत, चार लोगों को आपने खड़ा किया तो उसमें से तीन लोग दलित, आदिवासी और पिछड़े वर्ग के हैं. देश के 200 बड़ी कंपनियों में न दलित न आदिवासी, न पिछड़ों की भागीदारी. मीडिया कंपनियों की लिस्ट देख लीजिए. इनमें भी दलित, आदिवासी और पिछड़ों की कोई भागीदारी नहीं है. 650 हाईकोर्ट जजों में से 33 आदिवासी हैं. प्राइवेट अस्पताल, कॉलेज इनके मालिकों में दलित, आदिवासी, पिछड़ा कोई नहीं है.

चाइना का माल हिंदुस्तान में बेची जा रही

आज सबके पॉकेट में जो मोबाइल है वो चाइना मेड है. जीएसटी और नोटबंदी ने सबको बर्बाद कर दिया है. महंगाई बढ़ी हुई है. किसानों को जो मिलना चाहिए वो नहीं मिल रहा है. आज किसान दिल्ली पैदल जा रहे हैं उन्हें रोको जा रहा. उनका टियर गैस चलाई जा रही है. उन्हें जेल में डाला जा रहा है. स्वामीनाथन ने बीजेपी ने भारत रत्न दिया. लेकिन स्वामीनाथन जी ने जो कहा वो करने को तैयार नहीं है. स्वामीनाथन ने कहा है कि किसानों को एमएसपी की लीगल गारंटी देंगे. हमारी सरकार आएगी तो इसे लागू किया जाएगा.

मणिपुर में आग लगी हुई, आज वहां कोई नहीं जा सकता

प्रधानमंत्री मोदी आजतक मणिपुर नहीं गए. आम आदमी आज वहां नहीं जा सकता है. क्योंकि वहां आग लगी हुई है. इसलिए हमने मणिपुर में भी यात्रा शुरू की. भाजपा के नेता और कार्यकर्ता हमेशा गुस्से में रहते हैं. आप मोदी, शाह के साथ दूसरे नेताओं की फोटो गूगल करके देख लो.

लोकतंत्र बचाने के लिए संविधान बचाना जरूरी है- खडग़े

हमारी पार्टी मजबूत है. लोग बचेंगे तो देश बचेगा. देश बचेगा तो लोकतंत्र बचेगा. लोकतंत्र बचेगा तो संविधान बचेगा. कांग्रेस इसी पर काम करती है. खडग़े बोले- एमएसपी के फसलों की लीगल गारंटी देते हैं. ये कांग्रेस की पहली गारंटी है. मार्केट रेट से भी फसलों का दाम कम हुआ तो सरकार उसकी भरपाई करेगी.

मोदी-मोदी करते हो, मोदी तुम्हें मार डालना चाहता है- खडग़े

मोदी केवल ओबीसी, धर्म और भगवान के नाम पर वोट मांगते हैं. लेकिन झूठ बोलकर ये पॉलिटिक्स में ये धर्म नहीं लाना चाहिए. मोदी देश को डिवाइड करना चाहते हैं. मोदी केवल अमीरों के लिए हैं. अमीरों के साथ काम करने वाला उन्हें कुछ भी दे सकता है. बैंकों से लोन दिला रहे हैं. लेकिन ये लोन लेकर देश छोड़कर भाग रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: विधानसभा में पेश हुआ अनुपूरक बजट, कृषक उन्नति योजना से किसानों को मिलेगी अंतर की राशि

छत्तीसगढ़: लोकल परिवहन में मालगाड़ी के उपयोग से आक्रोश, आंदोलन करने ट्रेलर मालिक रेलवे ट्रेक पर पहुंचे

छत्तीसगढ़: दसवीं के छात्र ने छोटे भाई की पत्थर पटककर की हत्या..!

पुलिस कैंप पर नक्सली हमला, 3 जवान शहीद, छत्तीसगढ़ के टेकलगुड़ेम कैंप में 14 जवान घायल

छत्तीसगढ़: पहले हथिनी को करंट लगाकर मारा, फिर कुल्हाड़ी से टुकड़े-टुकड़े कर दफन किया शव, 4 गिरफ्तार