बिहार: राज्य की जेलों में ताबड़तोड़ छापेमारी, पटना से आरा तक मचा हड़कंप

बिहार: राज्य की जेलों में ताबड़तोड़ छापेमारी, पटना से आरा तक मचा हड़कंप

प्रेषित समय :17:52:50 PM / Sun, Feb 18th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पटना. बिहार के कई जेलों में छापेमारी हुई है.स्थानीय जिला प्रशासन और पुलिस की टीम ने कई जेलों में छापेमारी की है,जिसके बाद संबंधित जेल में हड़कंप मचा गया है. मिली जानकारी के अनुसार पटना जिले के बाढ़ उपकारा में छापेमारी हुई है. एसडीएम शुभम कुमार पुलिस अधिकारियों के साथ मंडल उपकारा में अचानक छापेमारी की. इस दौरान सभी वार्डो की सघन तलाशी ली गई लेकिन किसी भी प्रकार की कोई आपत्तिजनक समान वार्ड से बरामद नहीं हुआ है.

अचानक तलाशी से जेल के अंदर हड़कंप मच गया.छापेमारी के दौरान स्थानीय थानेदार प्रदीप कुमार के साथ ही भारी संख्या में पुलिस बल तैनात थे. वहीं सारण के छपरा कारागार में भी छापेमारी की सूचना है.जिला प्रशासन और पुलिस विभाग के अधिकारियों ने जेल के विभिन्न वार्डों की तलाशी ली है.वहीं सासाराम जेल में भी डीएम और एसपी ने छापेमारी की है.

छापेमारी आरा मंडल कारा में भी हुई. अहले सुबह हुई छापेमारी से कैदियों के बीच हड़कंप मच गया, मंडल कारा में कैदी अभी नींद के आगोश में ही थे अचानक भोजपुर के जिलाधिकारी राजकुमार के नेतृत्व में प्रशासनिक टीम जेल के अंदर पहुंच गई और छापेमारी शुरू कर दी उनके साथ पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार सहायक पुलिस अधीक्षक सदर अनुमंडल पदाधिकारी समेत कई थानों की पुलिस बल मौजूद थी इस दौरान जेल के एक-एक वार्डों की सघन तलाशी ली गई इस दौरान जेल में अफऱा तफरी मच गई और कैदी कुछ समझ पाते तब तक प्रशासन ने वार्ड की तलाशी शुरू कर दी जेल में अचानक हुई छापेमारी से सनसनी फैल गई जेल में की गई छापेमारी मैं काफी संख्या में पुलिस के जवान भी मौजूद थे अधिकारियों ने सभी वार्डो का एक-एक कर सघन तलाशी ली इस संदर्भ में भोजपुर के जिलाधिकारी राजकुमार ने बताया कि यह रूटीन के तहत छापेमारी की गई है 2 घंटे चली छापेमारी में कुछ आपत्तिजनक सामान जेल से बरामद नहीं हुआ है वहीं हर वार्ड और बैरक की चेकिंग की गई जेल के हॉस्पिटल का भी जांच किया गया सब कुछ सामान्य है कहीं से कुछ बरामद नहीं किया गया है.

सासाराम मंडल कारा में डीएम नवीन कुमार तथा एसपी विनीत कुमार ने सुबह साढ़े पांच बजे पहुंचकर छापामारी किया.करीब 3 घंटे मंडल कारा सासाराम में चली छापामारी में आपत्तिजनक सामान अंदर से बरामद नहीं हुआ. मंडल कारा सासाराम के एक एक वार्ड बैरक हॉस्पिटल में गहन छापामारी किया गया.छापामारी में डीएम तथा एसपी के अलावा एसडीएम आशुतोष रंजन तथा एसडीपीओ दिलीप भी मौजूद रहे.क ड़ी चौकसी के बीच इस छापामारी से बंदियों में हड़कंप मचा रहा.डीएम नवीन कुमार ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए तथा रूटीन जांच किया गया.

जिलाधिकारी नवीन कुमार ने कहा कि मंडल कारा सासाराम में स्थित अस्पताल बैरक एक-एक वार्ड की जांच के साथ ही सीसीटीवी कैमरा भी जांच किया गया?. उन्होंने कहा कि इस छापामारी में आपत्तिजनक सामान नहीं मिले हैं लेकिन तंबाकू मिलने पर कई तरह के निर्देश दिए गए हैं. वहीं मंडल कारा के गाइडलाइन के अनुसार अन्य व्यवस्था का भी जांच के साथ आवश्यक निर्देश दिए गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार डीजीपी के फोन पर सीएम नीतीश को धमकी- बीजेपी से हट जाएं वरना बम से उड़ा देंगे

OMG: छत्तीसगढ़ में डॉक्टर ने जिस महिला को किया मृत घोषित, 18 घंटे बाद वह बिहार में जिंदा हुई

बिहार : आरजेडी नेता तेजस्वी यादव को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, राजद नेता के खिलाफ मानहानि मामले को किया रद्द

बिहार: नीतीश ने विश्वास मत हासिल किया, तेजस्वी यादव ने साधा निशाना, पीएम मोदी से मांगी यह गारंटी

बिहार: सनकी पति ने गर्भवती पत्नी को उतारा मौत के घाट, शव के टुकड़े-टुकड़े कर बोरवेल में फेंका