झारखंड में डायन बताकर परिवार के 4 लोगों की हत्या, हाथ-पैर बांधकर काट डाला, रेलवे ट्रैक पर फेंका शव

झारखंड में डायन बताकर परिवार के 4 लोगों की हत्या, हाथ-पैर बांधकर काट डाला, रेलवे ट्रैक पर फेंका शव

प्रेषित समय :16:03:02 PM / Sun, Feb 18th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जगन्नाथपुर.झारखंड के हाटगम्हरिया थाना क्षेत्र के नुरदा गांव के तुंगबासा बस्ती में डायन बताकर आदिवासी परिवार के चार लोगों की नृशंस हत्या कर दी गई. मृतकों में माता-पिता, तीन साल की बच्ची और आठ महीने का बच्चा शामिल है. हत्या के बाद सभी शवों को रेल पटरी पर फेंक दिया गया. चक्रधरपुर रेल मंडल के केंदपोसी-तालाबुरू के बीच चारों क्षत-विक्षत शव बरामद हुए. महिला और दो बच्चों के शव पोल संख्या 343/13-13 ए की बीच मिले. वहीं पुरुष का सिरकटा शव दो किलोमीटर दूर पोल संख्या 340/23 और सिर पोल संख्या 340/22 के बीच मिला.

घटना की सूचना मिलते ही जगन्नाथपुर के एसडीपीओ राकेश नंदन मिंज घटनास्थल पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी. मृतक महिला के हाथ-पांव रस्सी से बंधे हुए थे. वहीं दोनों बच्चे के शव बोरी में बंद थे. देर शाम गांव के जुंबल सिंकू ने मृतकों की पहचान अपने छोटे भाई बिनू सिंकू, उसकी पत्नी और दोनों बच्चों के रूप में की. उन्होंने पुलिस को बताया कि उनके छोटे भाई की पत्नी को गांव के लोग अक्सर डायन बताकर प्रताडि़त करते थे.

घर के पास पेड़ में बांधकर काट डाला

मृतक के भाई जुंबल सिंकू ने कहा-पहले भी उसके भाई की पत्नी पर डायन बिसाही का आरोप लगाकर लोगों ने झगड़ा किया था. यह मामला गांव में मुंडा के सामने भी उठा था. इसी आरोप में अब उसकी हत्या कर दी गई. हमलावरों ने पूरे परिवार को घर के पास पेड़ से बांधकर पीटा. फिर सभी को काट डाला और रेल पटरी पर फेंक दिया. ताकि हत्या को आत्महत्या का रूप दिया जा सके. उन्होंने बताया कि भाई की 15 साल की बेटी को भी मार डालना चाहते थे, लेकिन उसने भागकर जान बचाई. एसडीपीओ राकेश नंदन ने कहा कि प्रथम दृष्टया यह मामला पारिवारिक विवाद का लगता है. घटनास्थल का जायजा लेने से लगता है कि उनकी हत्या कहीं और की गई और शव को पटरी पर फेंक दिया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड: चंपई सरकार में शामिल हुए आठ नए मंत्री, हेमंत के भाई बसंत ने भी ली शपथ, कांग्रेस के 10 एमएलए नाराज

झारखंड: हेमंत सोरेन को हाईकोर्ट से फिलहाल राहत नहीं, ईडी को जवाब के लिए और मिला वक्त

झारखंड में जघन्य वारदात: 3 भाइयों को कुल्हाड़ी से काटा, मामूली बात पर बिछा दी लाशें

अगर मेरे नाम से जमीन का एक टुकड़ा का भी कागज होगा तो राजनीति नहीं झारखंड छोड़ दूँगा: हेमंत सोरेन

झारखंड: मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने विश्वास मत किया हासिल, समर्थन में पड़े 47 वोट, विरोध में 29