झारखंड: मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने विश्वास मत किया हासिल, समर्थन में पड़े 47 वोट, विरोध में 29

झारखंड: मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने विश्वास मत किया हासिल, समर्थन में पड़े 47 वोट, विरोध में 29

प्रेषित समय :15:41:50 PM / Mon, Feb 5th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

रांची. झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने विधानसभा में जारी फ्लोर टेस्ट में विश्वास मत हासिल कर लिया है. इस दौरान सरकार के समर्थन में 47 वोट पड़े हैं. वहीं विपक्ष में 29 वोट गए हैं.

विधानसभा में हेमंत सोरेन ने बीजेपी को घेरा

विधानसभा को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा नहीं चाहती कि झारखंड में कोई आदिवासी मुख्यमंत्री 5 साल पूरा करे, उन्होंने अपने शासनकाल में इसकी अनुमति नहीं दी.

कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना

कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी कहते हैं, हमारे पास 19 विधायक हैं और वे एकजुट हैं. वे कांग्रेस और उसके नेतृत्व के साथ हैं. भाजपा सिर्फ कांग्रेस के बारे में आधारहीन अफवाहें फैलाती है.

पूर्व सीएम हेमंत ने विधानसभा को किया संबोधित

झारखंड के पूर्व सीएम और जेएमएम नेता हेमंत सोरेन ने आज सीएम चंपई सोरेन की सरकार के फ्लोर टेस्ट से पहले राज्य विधानसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि 31 जनवरी की रात को देश में पहली बार किसी सीएम को गिरफ्तार किया गया और मेरा मानना है कि इस घटना में राजभवन भी शामिल था. जेएमएम नेता हेमंत सोरेन कहते हैं, हमने अभी तक हार स्वीकार नहीं की है. अगर उन्हें लगता है कि वे मुझे सलाखों के पीछे डालकर सफल हो जाएंगे, तो यह झारखंड है जहां कई लोगों ने अपनी जान दी है.

झारखंड विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश

झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने 81 सदस्यीय झारखंड विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरी सरकार झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रशासन का पार्ट 2 है.

मैं हेमंत सोरेन का पार्ट-2 हूं- चंपई सोरेन

झारखंड के सीएम चंपई सोरेन ने अपनी सरकार के फ्लोर टेस्ट से पहले राज्य विधानसभा को संबोधित करते हुए कहा मैं गर्व से कहता हूं कि मैं हेमंत सोरेन का पार्ट-2 हूं. उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई झारखंड सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की. बीजेपी केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर हेमंत सोरेन को झूठे मामलों में फंसा रही है.

झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन का बयान

झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन कहते हैं, हमें अपना कर्तव्य निष्पक्ष तरीके से पूरा करना है और ऐसा किया गया है और हर लोकतांत्रिक मानदंड का सख्ती से पालन किया गया है और राजभवन उसी के लिए है. राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विधायकों के विरोध पर वे कहते हैं, राज्यपाल का अभिभाषण सत्ता पक्ष ने तैयार किया है और वे चिल्ला रहे हैं. इससे पता चलता है कि उन्हें और परिपक्व होना होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चंपई सोरेन ने झारखंड के सीएम पद की ली शपथ, साथ में दो मंत्री भी थे शामिल

झारखंड में सियासी घमासान, यूपीए विधायकों को रांची टू हैदरबाद सफर, भाजपा ने बुलाई बैठक

झारखंड: हेमन्त सोरेन को ईडी ने न्यायालय के सामने पेश किया

झारखंड के नए मुख्यमंत्री होगें चंपई सोरेन, हेमंत सोरेन ने दिया इस्तीफा..!

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन 'लापता', सारे फोन बंद, ईडी ने बीएमडब्ल्यू कार की जब्त