अगर मेरे नाम से जमीन का एक टुकड़ा का भी कागज होगा तो राजनीति नहीं झारखंड छोड़ दूँगा: हेमंत सोरेन

अगर मेरे नाम से जमीन का एक टुकड़ा का भी कागज होगा तो राजनीति नहीं झारखंड छोड़ दूँगा: हेमंत सोरेन

प्रेषित समय :21:29:50 PM / Mon, Feb 5th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अनिल मिश्र/रांची, झारखंड मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन  ने आज भारतीय जनता पार्टी और उसके घटक दलों पर जमकर हमला बोला.हेमंत सोरेन ने भारतीय जनता पार्टी के साथ -साथ केन्द्रीय जांच ऐजेन्सी पर पक्षपात करने के साथ हीं राजभवन पर भी उनकी गिरफ्तारी को लेकर गंभीर आरोप लगाए.हेमंत सोरेन ने कहा कि देश के इतिहास में 31जनवरी एक काले अध्याय के रुप में जाना जाएगा. 31जनवरी की काली रात, काला अध्याय देश के लोकतंत्र में नई तरीके  से जुड़ा है.

31जनवरी की रात को देश में पहली बार किसी मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी हुई है. मुझे लगता है कि इस घटना को अंजाम देने में कहीं न कहीं राजभवन भी शामिल है. जिस तरीके से यह घटनाक्रम हुई, मैं आश्चर्यचकित हूं. मैं आदिवासी वर्ग से आता हूं, इसलिए नियम,कायदे-कानून, जानकारी का थोड़ा आभाव रहता है. बौद्धिक क्षमता हमारे विपक्ष के बराबर नहीं है. हेमंत सोरेन ने कहा कि बड़ी सुनियोजित तरीके से उनकी गिपफ्तारी की तैयारी 2022से ही चल रही थी. उन्होनें ने कहा कि "आज कहीं न कहीं "ऐसा लगता है कि संविधान निर्माता डाॅ भीमराव अम्बेडकर साहब का सपना था कि सभी जाति, धर्म, वर्ण के लोगों के बीच बराबरी हो .लेकिन जिस तरह से अभिजात वर्ग के लोगों द्वारा दलितों, आदिवासियों, पिछड़ो एवं अल्पसंख्यकों के साथ नए नए रुप में अत्याचार हो रहे हैं. उन्होनें कहा कि आदिवासियों और दलितों को प्रताड़ित किये जाने के कारण हीं आज ये लोग कुंठा से ग्रसित हैं. इसी प्रताड़ना की बजह से बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर को अपना धर्म छोड़कर बौद्ध धर्म अपनाना पड़ा था. 

झारखंड मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज चंपई सोरेन सरकार के बहुमत परीक्षण में हिस्सा लेने कोर्ट के आदेश पर विधानसभा पहुंचे थे. विश्वास मत पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने जमकर आदिवासी कार्ड खेला और भारतीय जनता पार्टी पर जोरदार प्रहार किया. हेमंत सोरेन ने इस अवसर पर कहा कि मुझे गम नहीं ईडी ने पकड़ा है .झारखंड मुक्ति मोर्चा का उदय ही झारखंड के मान,सम्मान, स्वाभिमान को बचाने के लिए हुआ है. जो भी इस राज्य पर बुरी नजर डालेगा उसे हम मुँहतोड़ जबाव देंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड में बोले राहुल गांधी, किसानों के कर्ज क्यों नहीं माफ करते मोदी?

चंपई सोरेन ने झारखंड के सीएम पद की ली शपथ, साथ में दो मंत्री भी थे शामिल

झारखंड में सियासी घमासान, यूपीए विधायकों को रांची टू हैदरबाद सफर, भाजपा ने बुलाई बैठक

झारखंड: हेमन्त सोरेन को ईडी ने न्यायालय के सामने पेश किया