व्‍लादिमीर पुतिन को फिर हुआ प्‍यार, 32 साल छोटी ‘बार्बी’ पर हुए फिदा

व्‍लादिमीर पुतिन को फिर हुआ प्‍यार, 32 साल छोटी ‘बार्बी’ पर हुए फिदा

प्रेषित समय :08:32:38 AM / Wed, Feb 21st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्‍ली. रूस के राष्‍ट्रपति व्लादिमीर पुतिन एक बार फिर अपने निजी जीवन को लेकर चर्चाओं में हैं. इस बार उनका नाम 32 साल छोटी बार्बी जैसी दिखने वाली एकातेरिना मिज़ुलिना के साथ जुड़ रहा है. न्यूयॉर्क पोस्ट अखबार ने दोनो की नजदीकियों को लेकर एक रिपोर्ट छापी है. रिपोर्ट्स के अनुसार एकातेरिना मिज़ुलिना रूस के राष्‍ट्रपति भवन क्रेमलिन में सेफ इंटरनेट लीग की प्रमुख हैं. उनके काम का मुख्य हिस्सा रूस और उसके राष्ट्रपति की आलोचना पर मुहर लगाना है, खासकर यूक्रेन के खिलाफ युद्ध पर. मिज़ुलिना 69 वर्षीय पुतिन समर्थक और यूक्रेन विरोधी सीनेटर एलेना मिज़ुलिना की बेटी हैं. 

रूसी मानवाधिकार प्रचारक ओल्गा रोमानोवा ने यूक्रेन के चैनल 24 को बताया, " मिज़ुलिना पूरी तरह से पुतिन को पसंद है. बार्बी लुक हमेशा उन पर बहुत अच्छा लगता है." 71 वर्षीय पुतिन के बारे में लंबे समय से अफवाह है कि उनका ओलंपिक जिम्नास्ट अलीना काबेवा के साथ रिश्ता है. माना जाता है कि इस जोड़े के तीन बच्चे हैं. रूसी राष्ट्रपति ने 2014 में अपनी 30 साल की पत्नी ल्यूडमिला को तलाक दे दिया था. 

रूस में कई यूक्रेनी मीडिया आउटलेट और टेलीग्राम चैनल पुतिन और मिज़ुलिना के बारे में खबरें पोस्ट कर रहे हैं, जिसमें दावा किया गया है कि वे हाल ही में एक-दूसरे के करीब आए हैं. हालांकि, रिश्ते को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बात सामने नहीं आई है. (

द पोस्ट में कहा कि मिज़ुलिना ने 2004 में लंदन विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ ओरिएंटल एंड अफ्रीकन स्टडीज से कला इतिहास और इंडोनेशियाई भाषा में डिग्री के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की. 2017 में सेफ इंटरनेट लीग में शामिल होने से पहले उन्होंने चीन का दौरा करने वाले आधिकारिक रूसी प्रतिनिधिमंडलों के लिए अनुवादक के रूप में काम किया. 
उन्होंने कथित तौर पर 2022 में एक भाषण में कहा था, "पहले, हम यूक्रेन को नाज़ियों से साफ़ करेंगे... और फिर हम गूगल और विकिपीडिया पर पहुंचेंगे." हालांकि दोनों के लिंकअप को लेकर कोई आपचारिक जानकारी सामने नहीं आई है. 
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूक्रेनी युद्धबंदियों को ले जा रहा रूसी सैन्य विमान हुआ क्रैश, 65 की हुई मौत

मास्को: 65 यूक्रेनी युद्धबंदियों को ले जा रहा रूसी विमान क्रैश, जमीन पर गिरते ही आग का गोला बना प्लेन

यूक्रेन में सेना ने की भीषण गोलीबारी, रूस के कब्जे वाले इलाकों में 25 लोगों की मौत, 20 घायल गंभीर