बिहार: अस्पताल में सांप लेकर पहुंचे परिजन, डॉक्टर से बोले-इसी सांप ने महिला को डंसा

बिहार: अस्पताल में सांप लेकर पहुंचे परिजन, डॉक्टर से बोले-इसी सांप ने महिला को डंसा

प्रेषित समय :19:15:23 PM / Mon, Feb 26th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज में सोमवार को सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में हैरान करने वाला मामला सामने आया. एक महिला को जहरीले सांप ने डस लिया. सांप के डसते ही परिवार के सदस्यों ने सांप को कैद कर लिया और डब्बा में डालकर महिला के साथ सदर अस्पताल में पहुंच गये. इमरजेंसी वार्ड में पहुंचे परिजनों ने महिला को भर्ती कराया और जब डॉक्टर ने पूछा, कैसे हुआ. तब परिजनों ने डब्बा में कैद जिंदा सांप को दिखाते हुए कहा, इसी सांप ने काटा है. सांप को देखते ही अफरातफरी मच गयी. सुरक्षाकर्मियों ने सांप लेकर पहुंचे युवक को इमरजेंसी वार्ड से बाहर निकाला और डॉक्टर ने महिला का इलाज शुरू कर दिया.

परिजनों ने बताया कि यूपी के कुशीनगर जिले तरैया सुजान थाना क्षेत्र के अहिरौली दान के निवासी विजय गुप्ता की पत्नी सुनीता देवी को घर में झाड़ू लगाने के दौरान सांप ने डस लिया. सांप को देख महिला ने शोर मचाया तबतक सांप चूहा के बिल में घुस गया. आसपास के लोगों की मदद से बिल में घुसे सांप को बाहर निकाल एक डिब्बे में कैद कर लिया.

पहले कराया झाड़-फूंक, फिर पहुंचे अस्पताल

परिजनों ने बताया कि गांव के कुछ ग्रामीणों के कहने पर सुनीता देवी का गांव में ही झाड़-फूंक करवाया गया. झाड़-फूंक के बाद भी स्थिति में सुधार नहीं हुआ और हालत लगातार बिगडऩे लगा, जिसके बाद प्रबुद्ध लोगों के कहने पर परिजन सदर अस्पताल में महिला को लेकर पहुंचे, जहां इलाज के बाद डॉक्टर ने महिला की जान बचायी.

डॉक्टर ने कहा, झाड़-फूंक से बचें

सदर अस्पताल के चिकित्सक डॉ सनाउल मुस्तफा ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सांप काटे या डसे तो इधर-उधर झाड़-फूंक न कराये. झाड़-फूंक के चक्कर में जान जा सकती है. डॉक्टर ने सांप के डसने पर तत्काल इलाज कराने के लिए स्थानीय सरकारी अस्पताल में लेकर जाने की अपील की है. डॉक्टर के मुताबिक झाड़-फूंक में कई लोग समय गंवा देते हैं और स्थिति बिगडऩे पर अस्पताल लेकर आते हैं, तब तक उनकी जान बचा पाना मुश्किल हो जाता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार प्रीमियर लीग के पूर्व संयोजक के घर ED की दबिश..!

बिहार विधानसभा में स्कूल की टाइमिंग पर हंगामा, सीएम नीतीश बोले- शिक्षकों को 15 मिनट पहले आना होगा

बिहार: लखीसराय-सिकंदरा मुख्य मार्ग पर बड़ा हादसा, 9 लोगों की मौत, 18 से अधिक घायल

#बिहार में यदि एनडीए को कामयाबी चाहिए तो चिराग पासवान को केंद्रीय मंत्री बनाना चाहिए!

बिहार: राज्य की जेलों में ताबड़तोड़ छापेमारी, पटना से आरा तक मचा हड़कंप