पीएम किसान योजना की 16वीं किस्त जारी, पीएम मोदी बोले- कांग्रेस की सरकार होती तो लूट जाते 18 हजार करोड़

पीएम किसान योजना की 16वीं किस्त जारी, पीएम मोदी बोले- कांग्रेस की सरकार होती तो लूट जाते 18 हजार करोड़

प्रेषित समय :19:26:46 PM / Wed, Feb 28th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

यवतमाल. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को महाराष्ट्र के यवतमाल पहुंचे. उन्होंने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 16वीं किस्त जारी की है. 21 हजार करोड़ रुपए से अधिक पैसा पीएम किसान योजना के लाभार्थियों के बैंक अकाउंट में भेजा गया है.

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, मैं 2019 में फरवरी के महीने में ही यवतमाल आया था. तब भी आप ने हमपर खूब प्रेम बरसाया, एनडीए को 350 पार करा दिया. आज जब 2024 के चुनाव से पहले मैं विकास के उत्सव में शामिल होने आया हूं तब पूरे देश में एक ही आवाज गूंज रही है, अबकी बार 400 पार.

पीएम मोदी ने कहा, हम देश बनाने और देश के लोगों का जीवन बदलने के लिए मिशन लेकर निकले हैं. बीते 10 साल में जो कुछ किया है वो आने वाले 25 वर्ष की नींव है. मैंने भारत के कोने-कोने को विकसित बनाने का संकल्प लिया है. इस संकल्प की सिद्धि के लिए शरीर का कण-कण, जीवन का क्षण-क्षण समर्पित है.

उन्होंने कहा, भारत को विकसित बनाने के लिए चार सबसे बड़ी प्राथमिकता है- गरीब, किसान, नौजवान और नारीशक्ति. ये चारों सशक्त हो गए तो हर समाज, हर वर्ग और देश का हर परिवार सशक्त हो जाएगा. जब कांग्रेस की सरकार थी तब दिल्ली से 1 रुपया निकलता था तो 15 पैसा पहुंचता था. आज मैंने एक बटन दबाया और 21 हजार करोड़ रुपए सीधे लाभार्थियों के बैंक अकाउंट में पहुंच गए. अगर कांग्रेस की सरकार होती तो आज जो आपको 21 हजार करोड़ रुपए मिले हैं उसमें से 18 हजार करोड़ रुपए बीच में ही लूट लिए जाते. भाजपा सरकार में गरीब का पूरा पैसा मिल रहा है. मोदी की गारंटी है- हर लाभार्थी को पूरा हक, पाई-पाई बैंक खाते में.

महाराष्ट्र के लोगों को दिया 4,900 करोड़ का तोहफा

लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बजने से पहले पीएम मोदी विभिन्न राज्यों का दौरा कर रहे हैं और विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास कर रहे हैं. इसी क्रम में उन्होंने बुधवार को यवतमाल में महाराष्ट्र के लोगों को 4,900 करोड़ रुपए से अधिक की विकास परियोजनाओं का तोहफा दिया. उन्होंने रेल, सड़क और सिंचाई से संबंधित कई बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन किया.

नरेंद्र मोदी ने यवतमाल में एसएचजी के सम्मेलन में महाराष्ट्र के 5.5 लाख महिला स्वयं सहायता समूहों को 825 करोड़ रुपए का रिवॉल्विंग फंड दिया. पीएम ने महाराष्ट्र में 1,300 करोड़ रुपए से अधिक की रेल परियोजनाओं का उद्घाटन किया. इनमें वर्धा-कलांब ब्रॉड गेज लाइन और न्यू अष्टी-अमलनेर ब्रॉड गेज लाइन शामिल हैं. नई ब्रॉड गेज लाइनें विदर्भ और मराठवाड़ा क्षेत्रों की कनेक्टिविटी में सुधार करेंगी. इससे विकास को गति मिलेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र: कांग्रेस ने उद्धव-शरद पवार से 48 में से 39 सीटों पर किया समझौता, अन्य सीटों पर बातचीत जारी

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम मनोहर जोशी का हार्ट अटैक से निधन

महाराष्ट्र में मोदी को क्या चुनौती दे सकते हैं शरद पवार और उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र: प्रसाद खाने के बाद 300 से ज्यादा बीमार, अस्पताल के बाहर सड़क पर हुआ इलाज

महाराष्ट्र: मराठाओं को बड़ी सौगात, शिक्षा और नौकरियों में 10% आरक्षण का बिल विधानसभा में पास