आईपीएल में केएल राहुल की वापसी पर बना सस्पेंस, इलाज के लिए अचानक रवाना हुए लंदन

आईपीएल में केएल राहुल की वापसी पर बना सस्पेंस, इलाज के लिए अचानक रवाना हुए लंदन

प्रेषित समय :15:03:52 PM / Wed, Feb 28th, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

मुंबई. भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल अभी तक अपनी पुरानी चोट से पूरी तरह से उभर नहीं पाए हैं. जिसे लेकर उन्हें अब इलाज के लिए लंदन जाना पड़ा है. इसके बाद केएल राहुल की इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में वापसी को लेकर भी सस्पेंस बना हुआ है. खबरें यह भी आ रही हैं कि वह आईपीएल 2024 से पहले पूरी तरह से फिट होना चाहते हैं जिसके चलते उन्हें अचानक लंदन में इलाज के लिए जाना पड़ा है.
बता दें कि हैदराबाद टेस्ट में बल्लेबाजी के दौरान केएल राहुल को फिर से क्वाड्रिसेप्स (मांसपेशी में खिंचाव) जूझना पड़ा था. जिसके चलते वह इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे. अब ऐसे में केएल राहुल को इलाज के लिए लंदन जाना उनके आईपीएल 2024 में खेलने पर भी सस्पेंस खड़ा कर रहा है.

बैटिंग करते वक्त होता है दर्द

हैदराबाद टेस्ट के बाद केएल राहुल विशाखापट्टनम टेस्ट से बाहर हो गए थे. हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ बचे हुए तीन मैचों के लिए केएल राहुल को स्क्वॉड में शामिल किया गया था. पर वह अभी तक प्लेइंग 11 में शामिल नहीं हो पाए हैं. बीसीसीआई ने एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा था कि केएल राहुल 90 प्रतिशत फिट हो चुके हैं. उनके 10 प्रतिशत फिट होने का इंतजार सभी कर रहे हैं.
बता दें कि केएल राहुल को बल्लेबाजी करते समय एक बार फिर क्वाड्रिसेप्स (मांसपेशी) में दर्द हो रहा है और उनके पूरी तरह से फिट होने के बाद ही वह टीम में वापसी कर पाएंगे. बीसीसीआई केएल राहुल की फिटनेस को लेकर कोई भी रिस्क उठाना नहीं चाहती है. जिसके कारण उन्हें एक बार फिर इलाज के लिए लंदन भेजा गया है.

आईपीएल से पहल होना चाहते हैं फिट

आईपीएल 2024 का पहला मैच 22 मार्च से खेला जाएगा तो वहीं केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स का पहला मैच 24 मार्च को राजस्थान रॉयल के खिलाफ है. जिसमें अब सिर्फ कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं. बता दें कि केएल राहुल लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान हैं के साथ-साथ एक अहम बल्लेबाज भी है. अगर वह आईपीएल में पूरी तरह से फिट नहीं हो पाते हैं तो ऐसे में उनकी टीम को बड़ा झटका लग सकता है. वहीं केएल राहुल भी आईपीएल 2024 से पहले जल्द से जल्द पूरी तरह से स्वस्थ होकर अपनी टीम के साथ जुडऩा चाह रहे हैं. हालांकि उसके लिए उन्हें 24 मार्च से पहले अपनी फिटनेस को पूरी तरह से साबित करनी होगी. जिसके बाद ही वह आईपीएल 2024 में खेल पाएंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

BCCI ने आईपीएल की तैयारी कर रहे खिलाडिय़ों को चेतावनी, कहा- रणजी ट्रॉफी खेलो, वर्ना हम एक्शन लेंगे

हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाने की चाल पड़ी मुंबई इंडियंस को भारी, आईपीएल 2024 से बाहर हो सकते हैं एमआई के कप्तान

आईपीएल का मिनी ऑक्शन खत्म: 10 टीमों ने खरीदे 72 खिलाड़ी, देखें पूरी लिस्ट

अपने करियर के अंत तक आईपीएल में खेलना जारी रखूंगा : ग्लेन मैक्सवेल