राजस्थान में बिगड़ा मौसम, बिजली गिरने से पति-पत्नी सहित 5 की मौत, कई घायल

राजस्थान में बिगड़ा मौसम, बिजली गिरने से पति-पत्नी सहित 5 की मौत, कई घायल

प्रेषित समय :18:09:52 PM / Fri, Mar 1st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जयपुर. राजस्थान के अलग-अलग शहरों में बारिश, ओलावृष्टि का दौर शुरू हो गया है. तेज हवा के साथ टोंक, सवाई माधोपुर, दौसा में सुबह से रुक-रुक कर बरसात हो रही है. इन जिलों में अलग-अलग हुए बिजली गिरने के हादसों में 5 की मौत हो गई. मरने वालों में पति-पत्नी और स्टूडेंट भी शामिल है. वहीं, 4 लोग बुरी तरह झुलस गए. वहीं, जयपुर के पास दूदू में ओलावृष्टि हुई है.

यहां चल रही ठंडी हवा से भी तापमान में गिरावट हुई है. इससे पहले आज सुबह जैसलमेर और श्रीगंगानगर में बूंदाबांदी भी हुई. इसके साथ ही मौसम केंद्र नई दिल्ली ने इस सिस्टम को सीजन का सबसे स्ट्रांग सिस्टम माना है, जिसे देखते हुए 10 राज्यों को ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

राजस्थान में इस सिस्टम के असर से 75 फीसदी एरिया में बारिश और कहीं-कहीं तेज बरसात के साथ जबरदस्त ओलावृष्टि भी हो सकती है. आज बीकानेर, चूरू, झुंझुनूं, हनुमानगढ़, जैसलमेर और श्रीगंगानगर में ऑरेंज अलर्ट है. वहीं, 2 मार्च को करौली, झुंझुनूं, धौलपुर, दौसा, भरतपुर और अलवर में ऑरेंज अलर्ट है.

बाइक सवार युवक पर गिरी बिजली

दौसा के लालसोट में दो जगह आकाशीय बिजली गिरने से एक छात्रा और युवक की मौत हो गई. युवक लालसोट के देवली मोड पर बाइक से जा रहा था. वहीं, दौलतपुरा में स्कूल से घर जाते समय छात्रा पर आकाशीय बिजली गिरी.

खेत में कटाई कर रहे थे पति-पत्नी

सवाई माधोपुर के चौथ का बरवाड़ा तहसील क्षेत्र के बगीना गांव के पास खेत में फसल कटाई के लिए गए पति-पत्नी जलेबी मीणा (28) पत्नी राजेंद्र मीणा और राजेंद्र (30) पुत्र हरभजन मीणा की मौत हो गई. वहीं, मित्रपुरा तहसील के गांव नानतोड़ी में आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक धन्नालाल पुत्र पांचू राम मीणा की मौत हो गई.

टोंक में चार लोगों पर गिरी बिजली

टोंक जिले की पीपलू पंचायत समिति कार्यालय पर शुक्रवार को आकाशीय बिजली गिरने से चार कर्मचारी अचेत हो गए. बिजली मीटर के तार टूट गए. कार्यालय की दीवार में दरार आ गई. आसपास के लोग चारों कर्मचारियों को स्थानीय सरकारी अस्पताल ले गए. जहां दो कर्मचारियों को होश आ गया. वहीं दो अन्य को भर्ती कर लिया गया. उन्हें भी करीब 15 मिनट बाद होश आ गया. करीब डेढ़ घंटे बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई. टोंक में बारिश के साथ चने के आकार के ओले भी गिरे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: सीएम भजनलाल शर्मा की बड़ी घोषणा, 70 हजार पदों पर नई भर्तियां करेगी सरकार

राजस्थान: चार्जिंग में लगाकर मोबाइल देख रहा था, ब्लास्ट होने से युवक की मौके पर ही हुई मौत

राजस्थान में बड़ा हादसा: माइंस में 6 लोगों पर गिरी 100 टन की चट्टान, 3 की मौत, 3 गंभीर

MP: गड़ा धन निकालने का लालच देकर तीन महिलाओं के साथ रेप, राजस्थान का तांत्रिक बलवीर सिंह गिरफ्तार..!

राजस्थान : ईडी के नाम पर प्रोफेसर महिला से 7.50 करोड़ की ठगी, यह है पूरा मामला