बिहार: पीएम मोदी ने कहा- मैं दिल्ली को बेगूसराय ले आया हूं, देश की डेढ़ लाख करोड़ के प्रोजेक्ट हुआ लांच

बिहार: पीएम मोदी ने कहा- मैं दिल्ली को बेगूसराय ले आया हूं, देश की डेढ़ लाख करोड़ के प्रोजेक्ट हुआ लांच

प्रेषित समय :18:44:14 PM / Sat, Mar 2nd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

बेगुसराय. बिहार के बेगूसराय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बिहार सहित पूरे देश के लिए यहां से एक लाख साठ हजार करोड़ रुपये  के प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया. डेढ़ लाख करोड़ से भी ज्यादा का उद्घाटन शिलान्यास किया. पहले ऐसे कार्यक्रम दिल्ली में आयोजित होते थे लेकिन मोदी दिल्ली को बेगुसराय ले आया. आज बिहार का पुराना गौरव लौट आया है. उन्होंने कहा कि आज की यह परियोजनाएं बिहार में सुविधा और समृद्धि का रास्ता बनाएगी.

झारखंड और पश्चिम बंगाल का दौरा करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को बिहार दौरे पर पहुंचे. यहां उन्होंने कई परियोजनाओं का उद्घाटन शिलान्यास करने के बाद दो जनसभाओं को भी संबोधित किया. औरंगाबाद में पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करने के बाद बेगूसराय में लोगों को संबोधित किया. इसके पहले देश की विभिन्न परियोजनाओं जिसकी लागत करीब 1 लाख 62 हजार करोड़ रुपये है, का उद्घाटन-शिलान्यास बेगूसराय से ही किया. उत्तर भारत से लेकर दक्षिण भारत की विभिन्न परियोजनाएं इसमें शामिल रहीं. इसमें 27 हजार करोड़ रुपये की लागत की बिहार की भी कई परियोजनाएं शामिल थीं.

पीएम मोदी ने कहा कि यह विकास परियोजनाएं लोगों की सुविधा के लिए है. तभी तो देश का बच्चा-बच्चा कह रहा है कि अबकी बार एनडीए सरकार-400 पार. उन्होंने कहा कि जब हमारी सरकार बनी थी तो मैंने कहा था कि पूर्वी भारत का विकास मेरी प्राथमिकता. बिहार जब सशक्त रहेगा तो पूरा देश मजबूत रहेगा. बिहार में स्थितियां खराब हुई तो देश पर भी असर पड़ा.

इसलिए बेगूसराय से पूरे बिहार को कहता हूं कि बिहार विकसित होगा तो देश विकसित होगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार के लोग मुझे बहुत अच्छी तरह से जानते हैं. और जब यहां आया हूं तो यह दोहराना चाहता हूं कि यह वादा नहीं है, यह संकल्प है. आज जो प्रोजेक्ट बिहार को मिले हैं या देश को मिले हैं वह देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. ऊर्जा, उर्वरक और कनेक्टिविटी,यही तो विकास का आधार है. जब इन पर तेजी से काम चलता है तो स्वाभाविक है रोजगार के अवसर भी बढ़ते हैं और रोजगार भी मिलता है. बरौनी का कारखाना बंद पड़ा था. उसे मैंने चालू करने की गारंटी ली थी. मोदी ने वह गारंटी पूरी कर दी. यह बिहार सहित पूरे देश के किसानों के लिए बहुत बड़ा काम हुआ है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि पुरानी सरकार की बेरुखी के कारण पुराने कारखाने बंद पड़े थे. लेकिन आज सब काम कर रहे हैं. इसलिए देश कहता है कि मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरा होने की गारंटी. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार: टीचर भर्ती परीक्षा की तारीखों का हुआ ऐलान

बिहार: फूड पॉइजनिंग से शादी समारोह में दुल्हन समेत पचास बीमार, घर में हलवाई ने बनाया था खाना

बिहार में महागठबंधन को बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस-राजद के 3 एमएलए

बिहार: अस्पताल में सांप लेकर पहुंचे परिजन, डॉक्टर से बोले-इसी सांप ने महिला को डंसा