मोदी मैजिक से इंस्पायर फिल्म- नमो भारत

मोदी मैजिक’ से इंस्पायर फिल्म- नमो भारत

प्रेषित समय :08:44:21 AM / Sun, Mar 3rd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

एक फिल्म की चर्चा मीडिया की सुर्खियों में बनी रही, वो है कन्नड़ फिल्म-नमो भारत. करीब 2 घंटे 18 मिनट की नमो भारत अपने टाइटल के कारण चर्चा में रही. यह हिंदी सिनेमा में एक समय लोकप्रिय अभिनेता रहे मनोज कुमार शैली की माडर्न ड्रामा फिल्म कही जा सकती है. मनोज कुमार देशभक्ति फिल्मों में अपने जबर्दस्त अभिनय के चलते ‘भारत कुमार’ के नाम से भी प्रसिद्ध हैं. देश के मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संक्षिप्त नाम ‘नमो’ है. नमो भारत फिल्म मोदी सरकार की किसानों और जवानों को प्रोत्साहित करने किए जा रहे प्रयासों और प्रेरणाओं से प्रेरित है. फिल्म के कलाकारों ने खुद माना कि उनकी फिल्म प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सलाम करती है.

‘नमो भारत’ का पूरा भार या कहे जिम्मेदारी रमेश एस परविनायकर के ऊपर है. वे फिल्म में ‘भारत’ की भूमिका में है. उन्होंने फिल्म को प्रोड्यूस भी किया है और निर्देशन भी. वे ही इस फिल्म के लेखक हैं. फिल्म के अन्य कलाकारों में भव्या, सुषमा राज, सोनाली पंडित, डोड्डारंगे गौड़ा, बिरादर और मिको नागराज हैं. पर्दे के पीछे की बात करें, तो म्यूजिक एटी रवीश का है. गाने नागेंद्र प्रसाद और डोड्डारंगे गौड़ा ने लिखे हैं. सिनेमाटोग्राफी गौरी वेंकटेश की है. संपादन एम संजीव रेड्डी ने किया है. मोदी सरकार ने कश्मीर से किस तरह आतंकवाद का सफाया किया, किसानों के हित में क्या फैसले लिए…फिल्म इसी पर केंद्रित है.

फिल्म की हीरोइन सुषमा राज ने एक ऐसी लड़की का किरदार निभाया है, जो गांव के हीरो से प्यार करती है। सीनियर अभिनेत्री भव्या ऐसी मां बनी हैं, जो अपने युवा बेटे में देशभक्ति का जज्बा जगाती हैं. फिल्म में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की देश के प्रति सेवाओं को भी आदरांजलि दी गई है. फिल्म के पहले हाफ में कश्मीर के हालात दिखाए गए हैं. जैसे-सैनिकों का जीवन और आतंकवाद से उनका जूझना। इंटरवल के बाद उत्तरी कर्नाटक के गाँवों में रहने वाले किसानों और अन्य ग्रामीणों की जीवनशैली और संघर्ष दिखाया गया है.

अगर फिल्म की ओवरऑल मेकिंग की बात की जाए, तो यह दर्शकों को कुछ खास प्रभावित नहीं करती है. कश्मीर की लोकेशन का उतनी अच्छी तरह से उपयोग नहीं किया जा सका, जैसा होना चाहिए था. एक्शन भी ‘साउथ शैली’ के नजर नहीं आई. कई जगह हास्यास्पद दिखे। कॉस्ट्यूम और मेकअप भी चलताऊ ही नजर आया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उर्वशी रौतेला 'एनिमल' के डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा की अगली फिल्म में नजर आएगी?

बीजेपी फिल्मी सितारों को चुनावी मैदान में उतारने की कर रही तैयारी, मंडी से कंगना, चांदनी चौक से अक्षय कुमार का नाम प्रस्तावित

फिल्म दुकान के ट्रेलर लॉन्च में साथ नज़र आए उर्वशी रौतेला और डॉ. संदीप रेड्डी

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में छाया शोक, सड़क हादसे में दो एक्ट्रेस और एक सिंगर की मौत