बीजेपी फिल्मी सितारों को चुनावी मैदान में उतारने की कर रही तैयारी, मंडी से कंगना, चांदनी चौक से अक्षय कुमार का नाम प्रस्तावित

बीजेपी फिल्मी सितारों को चुनावी मैदान में उतारने की कर रही तैयारी, मंडी से कंगना, चांदनी चौक से अक्षय कुमार का नाम प्रस्तावित

प्रेषित समय :14:30:56 PM / Sat, Mar 2nd, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों के नाम तक करने के लिए गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में भाजपा के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भाजपा जल्द ही 100 से अधिक उम्मीदवारों के नाम वाली पहली लिस्ट जारी कर सकती है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भाजपा की योजना फिल्मी सितारों को चुनावी मैदान में उतारने की है. अक्षय कुमार और कंगना रनौत को पार्टी टिकट दे सकती है. अक्षय को दिल्ली के चांदनी चौक और कंगना को हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाया जा सकता है.

सूत्रों के अनुसार भाजपा की पहली लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत कई बड़े नेताओं के नाम होने की उम्मीद है. गुरुवार रात करीब 11 बजे भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शुरू हुई थी जो शुक्रवार अहले सुबह करीब 4 बजे तक चली. इस दौरान 250 से अधिक सीटों के उम्मीदवारों के नाम पर विचार किया गया.

भाजपा ने रहा है 370 सीटें जीतने का लक्ष्य

भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 में 370 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. पार्टी का फोकस हिंदी भाषी राज्यों के साथ ही दक्षिण के राज्यों पर भी है. लोकसभा चुनाव 543 सीटों पर होते हैं. 2019 के चुनाव में भाजपा को 303 सीटों पर जीत मिली थी. 370 का लक्ष्य पाने के लिए भाजपा को यूपी में अपना प्रदर्शन बेहतर करना होगा. यूपी में लोकसभा की 80 सीटें हैं. 2019 में यहां पार्टी को 62 सीटें मिली थीं. भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में यूपी के उम्मीदवारों पर खास चर्चा की गई. यूपी की करीब 50 सीटों पर पार्टी का अधिक ध्यान है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राज्यसभा चुनाव- UP की 8 सीटें भाजपा ने जीतीं, कर्नाटक में कांग्रेस को 3, हिमाचल में बीजेपी जीती

हिमाचल में राज्यसभा चुनाव में क्रास वोटिंग के बीच राजनीति गरमाई, बीजेपी ने किया जीत का दावा

MP में कांग्रेस निकालेगी राम यात्रा, बीजेपी सरकारों को देंगे रामलला का वास्ता, वादे निभाने को कहेंगे

बंगाल: वेश्यावृत्ति रैकेट चलाने के आरोप में बीजेपी नेता गिरफ्तार, टीएमसी ने कहा, वो भक्षक

दिल्ली हाई कोर्ट ने सभी मीडिया प्लेटफॉर्म, सर्च इंजनों को बीजेपी भाजपा विधायक की अपमानजनक तस्वीरें हटाने का आदेश दिया

कर्नाटक में अब मंदिरों को भी देना होगा टैक्स, सरकार के फैसले पर भड़की बीजेपी

#Elections2024 यूपी में सपा-कांग्रेस के साथ आने से बीजेपी की सियासी उलझन बढ़ेंगी?

बीजेपी का मकसद राम मंदिर बनाना नहीं, मस्जिद गिराना था- दिग्विजय सिंह

#Modi कमलनाथ कांग्रेस में ही रहेंगे! बीजेपी के कांग्रेसीकरण अभियान को तगड़ा झटका?