पशु चिकित्सा अधिकारी पदों पर निकली वैकेंसी, अंतिम तारीख 28 मार्च

पशु चिकित्सा अधिकारी पदों पर निकली वैकेंसी, अंतिम तारीख 28 मार्च

प्रेषित समय :09:34:46 AM / Sun, Mar 3rd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पंजाब लोक सेवा आयोग (पीपीएससी) ने पंजाब सरकार के पशुपालन, मत्स्य पालन और डेयरी विकास विभाग में पशु चिकित्सा अधिकारी (समूह-ए) पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. आवेदन फाॅर्म जमा करने की लास्ट डेट 28 मार्च 2024 है. इच्छुक उम्मीदवार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ppsc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. पीपीएससी इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए पंजाब सरकार के पशुपालन, मत्स्य पालन और डेयरी विकास विभाग में 300 पशु चिकित्सा अधिकारी (समूह-ए) पदों पर भर्तियां करेगा. कैंडिडेट जारी आधिकारिक विज्ञापन के अनुसार निर्धारित लास्ट डेट या उससे पहले तक अप्लाई कर सकते हैं.

योग्यता- उम्मीदवारों के पास भारतीय पशु चिकित्सा परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पशु चिकित्सा विज्ञान और पशुपालन में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही कैंडिडेट को पंजाब पशु चिकित्सा परिषद के साथ रजिस्टर्ड भी होना चाहिए. ये होनी चाहिए उम्र – आवेदन जमा करने वाले उम्मीदवार की आयु 18 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए. पंजाब की अनुसूचित जाति और पिछड़े वर्गों के लिए ऊपरी आयु सीमा 42 वर्ष निर्धारित की गई है. वहीं पंजाब सरकार के कर्मचारियों, उसके बोर्डों/निगमों/आयोगों और प्राधिकरणों के कर्मचारियों और सभी राज्यों/केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए ऊपरी आयु सीमा में 45 वर्ष है.

आवेदन शुल्क- आवेदन शुल्क केवल पंजाब राज्य के भूतपूर्व सैनिक, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस), दिव्यांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूडी) के लिए 500 रुपए है. सभी राज्यों की अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति और केवल पंजाब राज्य के पिछड़े वर्गों के लिए ऑनलाइन आवेदन और परीक्षा शुल्क 750 रुपए है. अन्य सभी श्रेणियों के लिए आवेदन और परीक्षा शुल्क 1500 रुपए निर्धारित किया गया है.

आवेदन कैसे करें?
आधिकारिक वेबसाइट ppsc.gov.in पर जाएं
होम पेज पर ओपन विज्ञापन टैब पर क्लिक करें.
इसके बाद अप्लाई लिंक पर क्लिक करें
रजिस्ट्रेशन करें और आवेदन फाॅर्म भरें.
एफ्लीकेशन फीस और परीक्षा शुल्क जमा करें. 

कैसे होगा सिलेक्शन- चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा. एग्जाम सिलेबस और पैटर्न आयोग ने जारी कर दिया गया. अभी परीक्षा तारीख नहीं जारी की गई है. परीक्षा का आयोजन पेन पेपर मोड में किया जाएगा.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP: पेटीएम के फील्ड मैनेजर ने की आत्महत्या, नौकरी जाने के डर से उठाया कदम..!

रक्षा मंत्रालय में बिना परीक्षा नौकरी पाने का बढ़िया मौका, 12वीं पास करें आवेदन

27 साल की लड़की कर रही ऐसी नौकरी: 1 करोड़ की सैलरी, फाइव स्टार वाली लग्ज़री