एमपी: पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, गजेन्द्र राजूखेड़ी, इंदौर के पूर्व विधायक संजय शुक्ला सहित अन्य ने भाजपा का दामन थामा..!

एमपी: पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, गजेन्द्र राजूखेड़ी, इंदौर के पूर्व विधायक संजय शुक्ला सहित अन्य ने भाजपा का दामन थामा..!

प्रेषित समय :18:48:21 PM / Sat, Mar 9th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, भोपाल. मध्यप्रदेश में एक बार कांग्रेस के बड़े नेताओं ने भाजपा का दामन थाम लिया है. आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, गजेन्द्रसिंह राजूखेड़ी व पूर्व विधायक संजय शुक्ला सहित अन्य पांच नेता ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए है. भोपाल स्थित भाजपा के प्रदेश कार्यालय में सीएम मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, केन्द्रीय मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, पूर्व सीएम शिवराजसिंह चौहान की उपस्थिति में नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ली है.

सूत्रों के अनुसार पूर्व केन्द्रीय मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी की पिछले कुछ दिनों से भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से बातचीत चल रही थी. उन्होने बीती रात पूर्व सीएम शिवराजसिंह चौहान से उनके आवास पर मुलाकात की. इस बीच दोनों नेताओं के बीच काफी देर तक बातचीत हुई. इसके बाद आज सुरेश पचौरी, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष व धार के पूर्व सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी, इंदौर से कांग्रेस के विधायक रह चुके संजय शुक्ला, पूर्व विधायक विशाल पटेल, अर्जुन पलिया, सतपाल पलिया व भोपाल जिला कांग्रेस अध्यक्ष कैलाश मिश्रा ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली. राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की मध्यप्रदेश से विदाई के तीसरे दिन कांग्रेस को ये बड़ा झटका माना जा रहा है. भाजपा में शामिल होने के बाद सुरेश पचौरी ने कहा कैलाश विजयवर्गीय से हमें मंत्र सीखना है कि चुनाव लड़ें तो जीता कैसे जाता है. मेरा ध्येय समाज सेवा व राष्ट्र सेवा का था. कांग्रेस में एक नारा लगा था न जात का न पात का, लेकिन कांग्रेस में ये नारा दरकिनार कर दिया गया है. आज जाति की बात हो रही है. इससे जातीय संघर्ष बढ़ रहा है. पिछले दिनों में जो राजनीतिक व धार्मिक निर्णय हो रहे हैं वो दुखी करने वाले हो रहे हैं. उन्होने यह भी कहा कि भगवान श्रीराम जी की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन रहा तो इसके निमंत्रण पत्र को अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल कर ठुकरा दिया गया. मुझे आघात पहुंचा. मैं अयोध्या में राम मंदिर बनने का पक्षधर शुरू से रहा हूं. निमंत्रण पत्र को अस्वीकार करने की आवश्यकता नहीं थी. मैं स्वामी शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती जी का दीक्षित शिष्य हूं.
वहीं सुरेश पचौरी के भाजपा में शामिल होने पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि इतने वरिष्ठ नेता ने निर्णय लिया है तो हम नहीं मानते कि उन्हे समझाने की आवश्यकता है. ईश्वर उनका भला करे.

कैलाश ने संजय से कहा तेरी गाली सुनी, अब लेना पड़ रहा है-
इंदौर के पूर्व विधायक संजय शुक्ला को भाजपा का दुपट्टा पहनाते वक्त मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने मजाकिया अंदाज में कहा कि साले तेरी गाली सुनी और तेरे को लेना पड़ रहा है. यह सुनकर संजय जोर से हंसने लगे.  साथ में कैलाश ने भी ठहाका लगाया.

शिवराज ने कहा कांग्रेस को समाप्त करने निकले है राहुल गांधी-
इस मौके पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहाए आजादी के बाद गांधी जी ने कहा थाए कांग्रेस आजादी का आंदोलन थाए कांग्रेस भंग कर देनी चाहिएए लेकिन पंण् जवाहर लाल नेहरू ने कांग्रेस को भंग नहीं होने दिया. उन्होंने राजनीतिक लाभ उठाया. राहुल गांधी अब गांधी जी इच्छा पूरी करेंगे. राहुल कांग्रेस को समाप्त करने के लिए निकले हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी : मोहन कैबिनेट मीटिंग में कई महत्वपूर्ण निर्णय, मध्य प्रदेश में देवस्थानों की सूरत बदलेगी

एमपी में 24 लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों की सूची जारी, जबलपुर से आशीष दुबे, विदिशा से शिवराजसिंह लड़ेगें चुनाव

एमपी: छिंदवाड़ा में कमलनाथ ने खेला इमोनल कार्ड, बोले मैं विदा होने तैयार हूं, खुद को थोपना नहीं चाहता हूं..!

एमपी के दमोह में टीचर की करतूत से टूटी छात्रा की शादी, 5 सालों से डरा-धमकाकर कर रहा था रेप