तमिलनाडु में कांग्रेस-डीएमके के बीच लोकसभा चुनाव के लिए डील तय, राज्यसभा जाएंगे कमल हासन

तमिलनाडु में कांग्रेस-डीएमके के बीच लोकसभा चुनाव के लिए डील तय, राज्यसभा जाएंगे कमल हासन

प्रेषित समय :18:06:57 PM / Sat, Mar 9th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

चेन्नई. लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जल्द ही तारीखों का ऐलान होने वाला है. इस बीच तमिलनाडु में सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस और डीएमके के बीच बात बन गई है. कांग्रेस-डीएमके के गठबंधन में एक्टर कमल हासन की पार्टी एमएनएम (मक्कल निधि मय्यम) भी शामिल हो गई है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस तमिलनाडु में 10 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार सकती है. डीएमके 21 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी. डीएमके ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और सीपीआईएम को दो-दो सीटें आवंटित की हैं. इसके साथ ही इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग और कोंगु देसा मक्कल काची को एक-एक सीट आवंटित की है. विदुथलाई चिरुथिगल काची को भी दो सीटें दी गई हैं. राज्य में लोकसभा की 39 सीटें हैं. जल्द ही इसके बारे में आधिकारिक घोषणा हो सकती है.

कमल हासन की पार्टी को लोकसभा चुनाव लडऩे के लिए कोई सीट नहीं मिला है. इसके बदले उसे राज्यसभा की एक सीट देने का वादा किया गया है. कमल हासन 2025 में होने वाले राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार होंगे. उन्हें कांग्रेस और डीएमके मिलकर राज्यसभा भेजेगी.

कमल हासन बोले- पद पाने के लिए नहीं किया गठबंधन

चेन्नई में डीएमके मुख्यालय अन्ना अरिवलयम में मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के साथ बैठक के बाद कांग्रेस और डीएमके के साथ गठबंधन को लेकर कमल हासन ने कहा, मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा. मैंने देश के लिए डीएमके के नेतृत्व वाले गठबंधन में शामिल होने का फैसला किया है. मैंने यह कोई पद पाने के लिए नहीं किया है. गठबंधन को मेरा पूरा समर्थन है. 2019 के लोकसभा चुनाव में तमिलनाडु में डीएमके ने 24 और कांग्रेस ने 8 सीटें जीती थी. कांग्रेस 9 सीटों पर चुनाव लड़ी थी. डीएमके-कांग्रेस और अन्य दलों के गठबंधन ने 39 में से 38 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ की चार सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार फाइनल, राजनांदगांव लोकसभा सीट से भूपेश बघेल लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए तय किए कर्नाटक के 9 उम्मीदवारों के नाम

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे

MP: कांग्रेस अध्यक्ष खरगे बोले, भाजपा नहीं चाहती चुनावी बॉन्ड खरीदने वालों के नाम उजागर हो..!