#Elections2024 कांग्रेस को नरेंद्र मोदी का आभारी होना चाहिए? 400 पार नहीं, 300 बचाओ यार, की बड़ी चुनौती??

#Elections2024 कांग्रेस को नरेंद्र मोदी का आभारी होना चाहिए? 400 पार नहीं, 300 बचाओ यार, की बड़ी चुनौती??

प्रेषित समय :21:40:21 PM / Sun, Mar 10th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

प्रदीप द्विवेदी. इन कुछ महीनों में जो बदलाव हुए हैं उन्हें देखते हुए कहा जा सकता है कि- कांग्रेस को पीएम नरेंद्र मोदी का आभारी होना चाहिए?
सबसे पहले बिहार की बात.... बिहार में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की जोड़़ी ने सियासी समीकरण पर कब्जा कर रखा था, वहां कांग्रेस तीसरे नंबर पर थी, लेकिन जैसे ही पीएम मोदी टीम ने नीतीश कुमार को अपनी ओर लिया और सारे समीकरण बदल गए, अभी कांग्रेस वहां दुसरे नंबर की टीम हो गई है, मतलब.... लोकसभा चुनाव में तेजस्वी यादव की आरजेडी और कांग्रेस के बीच सीटों के बंटवारे में कांग्रेस फायदे में रहेगी, उसके उलट नीतीश कुमार के एनडीए में जाने से एनडीए के सीटों का बंटवारा गड़बड़ा गया है, न केवल बीजेपी की सीटें कम होंगी, बल्कि शेष सहयोगी दलों की भी सीटें कम हो जाएंगी, मतलब.... वहां इस बदलाव के बाद सबसे ज्यादा फायदा कांग्रेस को होगा, जबकि इस बदलाव से वोटों के समीकरण पर कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा, जिसे एनडीए को वोट देना होगा एनडीए को देगा, जिसे इंडिया को वोट देना होगा इंडिया को देगा!
उधर, यूपी में अखिलेश यादव कांग्रेस को ज्यादा महत्व नहीं दे रहे थे, लेकिन जिस तरह से बीजेपी ने यूपी में सियासी जोड़तोड़ करके माहौल बनाया है और जयंत चौधरी जैसे सहयोगी दूर हुए हैं, उसके मद्देनजर अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव के लिए करीब एक चौथाई सीटें कांग्रेस को दे दी हैं? यही नहीं, मायावती का दल बसपा खामोश है, अर्थात.... यह खामोशी बनी रही, तो मायावती का वोटबैंक कांग्रेस की ओर खिसक सकता है?
इधर, महाराष्ट्र में शिवसेना और एनसीपी को बीजेपी ने तोड़ दिया है, नतीजा यह है कि वहां पर भी कांग्रेस का सियासी दबदबा बढ़ गया है?
पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को इस कदर सियासी टेंशन में रखा जा रहा है कि उससे भी कांग्रेस को अप्रत्यक्ष फायदा होगा?
दिल्ली में अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस को हरी झंडी दिखा दी है, जाहिर है मोदी सरकार की मेहरबानी से अरविंद केजरीवाल का कांग्रेस को नुकसान पहुंचानेवाला राजनीतिक अश्वमेध यज्ञ रूक गया है?
आज के हालात में गोदी मीडिया बेहद घबराया हुआ है, क्योंकि वह सर्वे में कुछ भी बताता रहे, हकीकत उस पता है, हालात यह है की पूरी ताकत लगाकर भी गोदी मीडिया सर्वे मोदी के 400 पार दावे की रक्षा नहीं कर पा रहे हैं?
सच तो यह है कि- दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, बंगाल, महाराष्ट्र में कांग्रेस के पास खोने के लिए कुछ खास नहीं था, लेकिन मोदी टीम के गलत निर्णयों के कारण अब इन राज्यों में कांग्रेस के पास पाने के लिए बहुत कुछ है?
इन राज्यों की करीब दो सौ सीटों में से दो तिहाई सीटें एनडीए के पास हैं, लिहाजा, मोदी टीम के समक्ष इन सीटों को बचाना सबसे बड़ी चुनौती है!
आज के हालात में मोदी टीम के सामने- 400 पार नहीं, 300 बचाओ यार, की चुनौती बड़ी है? 
आजकल 400 पार के दावे पर खूब व्यंग्यबाण चलाए जा रहे हैं, देश के प्रमुख कार्टूनिस्ट
चंद्रशेखर हाड़ा @CartoonistHada कुछ इस तरह से देखते हैं....

https://twitter.com/CartoonistHada/status/1762645282859479090/photo/1

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी: पीएम मोदी ने किया जबलपुर-ग्वालियर एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का लोकार्पण, सीएम ने श्रमिकों के लिए की पांच घोषणाएं

पीएम मोदी ने 70 लाख से अधिक महिलाओं के खाते में महतारी वंदन की पहली किश्त एक हजार किये जारी

असम में 17,500 करोड़ की विकास परियोजनाओं का पीएम नरेंद्र मोदी ने किया अनावरण

दुनिया की सबसे लंबी दो लेन वाली सेला सुरंग का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन, लोगों से किया यह आव्हान

सुबह-सुबह असम के काजीरंगा नेशनल पार्क पहुंचे पीएम मोदी, हाथी पर हुए सवार

23 लोगों को पीएम मोदी ने दिया नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड, कहा- यह नए दौर को समय से पहले पहचान देने का आयोजन है