एमपी: पीएम मोदी ने किया जबलपुर-ग्वालियर एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का लोकार्पण, सीएम ने श्रमिकों के लिए की पांच घोषणाएं

एमपी: पीएम मोदी ने किया जबलपुर-ग्वालियर एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का लोकार्पण, सीएम ने श्रमिकों के लिए की पांच घोषणाएं

प्रेषित समय :16:33:42 PM / Sun, Mar 10th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर/ग्वालियर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज आजमगढ़ से देशभर में 16 एयरपोर्ट के साथ-साथ जबलपुर व ग्वालियर एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का लोकार्पण किया. इस मौके पर पीएम श्री मोदी ने कहा कि इनका काम कितनी तेजी से हुआ है इसका उदारण ग्वालियर का विजयाराजे सिंधिया एयरपोर्ट है. यह सिर्फ 16 महीने में बनकर तैयार हो गया.

पीएम श्री मोदी ने आगे कहा कि वर्ष 2019 में जो हमने शिलान्यास किए वो चुनाव के लिए नहीं किए. वे धरातल पर उतर चुके हैं. आज 2024 में मेहरबानी करके इसे चुनाव की नजरों से न देखें. मैं 2047 तक देश को विकसित भारत बनाने के लिए तेज गति से दौड़ रहा हूं और देश को दौड़ा रहा हूं. प्रधानमंत्री ने रविवार को उत्तरप्रदेश के आजमगढ़ से देश के 16 एयरपोर्ट का वर्चुअली लोकार्पण और शिलान्यास किया. ग्वालियर में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, राज्यपाल मंगूभाई पटेल, केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, विधानसभा अध्यक्ष नरेन्द्रसिंह तोमर एवं जबलपुर में आयोजित कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल, पीडब्ल्यू मंत्री राकेशसिंह, सांसद सुमित्रा बाल्मीक, विवेक तन्खा, महापौर जगत बहादुरसिंह अन्नू, विधायक अशोक रोहाणी, इंदू तिवारी सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे. ग्वालियर एयरपोर्ट पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे सीएम मोहन यादव ने मजदूरों के लिए पांच बड़ी घोषणाएं की, जिसमें अकुशल श्रमिकों की मजदूरी 1625 रुपए बढ़ाकर 11450 रुपए महीना की जाएगी. अर्धकुशल मजदूरों की मजदूरी 1764 रुपए बढ़ाकर 12446 रुपए महीना की है. इसके अलावा खेतिहर मजदूर की मजदूरी 1396 रुपए बढ़ाकर 9160 रुपए महीना, दिव्यांगता और मृत्यु के आधार पर 1 लाख रुपए की सहायता मिलती थी. ऐसे मजदूरों को 4 लाख रुपए दिए जाएंगे. पचास प्रतिशत 50: लागत पर ई-स्कूटर खरीदने वाले मजदूरों को 40 हजार रुपए की मदद दी जाएगी.

सिधिंया ने कहा जो 75 वर्षाे में नहीं हुआ वह अब हो रहा-

इस मौके पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि आज देशभर में एक साथ इतने एयरपोर्ट का शिलान्यास और लोकार्पण हो रहा है. 75 साल में यह कभी नहीं हुआ. कार्यक्रम में राज्यपाल मंगुभाई पटेल, विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद रहे. वहीं जबलपुर में डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्लए लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंहए राज्यसभा सांसद विवेक तन्खाए राज्यसभा सांसद सुमित्रा वाल्मीकि कार्यक्रम में शामिल हुए.

राजमाता सिंधिया की प्रतिमा का अनावरण-

मंच से मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने मुख्यमंत्री जन कल्याण संबल योजना 2.0 के तहत 30591 मजदूरों के बैंक अकाउंट में 678 करोड़ रुपए की राशि ट्रांसफर की. एयरपोर्ट परिसर में स्थापित राजमाता विजयाराजे सिंधिया की प्रतिमा का अनावरण भी इस अवसर पर किया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में महादेव एप सट्टा कारोबार का खुलासा, पुलिस ने छग, बिहार, झारखंड़ के 11 आरोपी किए गिरफ्तार

Rail News- रानी कमलापति से दानापुर के मध्य जबलपुर, कटनी होकर चलेगी होली स्पेशल ट्रेन

जबलपुर में लाखों रुपए की लूट, बांध बनाने वाली कंपनी के कर्मचारियों की आंख में मिर्ची झोककर की वारदात..!

बिना टिकट यात्रियों की खैर नहीं, जबलपुर रेल मंडल ने नए वर्ष के दूसरे माह में पकड़े 50 हजार से अधिक अनियमित रेलयात्री

Rail News: होली त्यौहार के अवसर पर जबलपुर-दानापुर-जबलपुर के बीच दो-दो ट्रिप स्पेशल ट्रेन चलेगी