क्रैश हुआ रूसी सेना का विमान, इंजन में आग लगने से हादसा, मारे गए सभी 15 सवार

क्रैश हुआ रूसी सेना का विमान, इंजन में आग लगने से हादसा, मारे गए सभी 15 सवार

प्रेषित समय :20:13:57 PM / Tue, Mar 12th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

मॉस्को. रूसी सेना का एक और विमान हादसे का शिकार हो गया है. चार इंजन वाले इस कार्गो प्लेन के एक इंजन में आग लग गई थी. इसके बाद विमान क्रैश हो गया. विमान में सवार सभी लोग मारे गए हैं. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है.

यूक्रेन के साथ चल रही लड़ाई के चलते रूसी वायुसेना को बड़ा नुकसान उठाना पड़ रहा है. एक महीने पहले भी रूसी वायुसेना का एक बड़ा सैन्य विमान हादसे का शिकार हुआ था. इस विमान में यूक्रेन के युद्ध बंदी सवार थे. मंगलवार को जिस विमान के क्रैश होने की जानकारी सामने आई वह मास्को के उत्तर-पूर्व में इवानोवो क्षेत्र में गिरा.

विमान में सवार 15 लोगों की मौत

हादसे का शिकार हुआ विमान आईएल-76 था. सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में विमान के एक इंजन में लगे आग को देखा जा सकता है. उस समय विमान जमीन की ओर बढ़ रहा था. मॉस्को टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, अन्य फुटेज में हादसे वाली जगह से काले धुएं का गुबार उठता हुआ दिखाई दे रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार विमान में सवार कम से कम 15 लोगों की मौत हुई है. रूसी रक्षा मंत्रालय ने बताया है कि विमान के उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही इंजन में आग लग गई थी. इसके बाद प्लेन क्रैश कर गया.

इससे पहले जनवरी में रूसी सेना का एक माल वाहक विमान क्रैश हो गया था. उस विमान में यूक्रेनी सेना के 65 जवान सवार थे. इन्हें रूसी सेना ने युद्धबंदी बना लिया था. विमान में तीन रूसी अधिकारी और चालक दल के छह सदस्य भी सवार थे. रूसी सेना ने आरोप लगाया था कि विमान को यूक्रेन ने मार गिराया.

रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा था कि कैदियों को अदला-बदली के लिए बेलगोरोड क्षेत्र में ले जाया जा रहा था. वहीं, दो सीनियर रूसी सांसदों ने बिना सबूत दिए आरोप लगाया कि विमान को यूक्रेनी बलों द्वारा दागी गई मिसाइलों से गिराया गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रूसी महिला ने काशी में अपनाया सनातन धर्म, किया रुद्राभिषेक

यूक्रेनी युद्धबंदियों को ले जा रहा रूसी सैन्य विमान हुआ क्रैश, 65 की हुई मौत

मास्को: 65 यूक्रेनी युद्धबंदियों को ले जा रहा रूसी विमान क्रैश, जमीन पर गिरते ही आग का गोला बना प्लेन

यूक्रेन ने किया पलटवार: रूसी शहर बेलगोरोड पर किए ड्रोन हमले, 18 लोगों की मौत