#CAARules को लेकर अरविंद केजरीवाल के दावे में कितना दम है?

#CAARules को लेकर अरविंद केजरीवाल के दावे में कितना दम है?

प्रेषित समय :21:36:18 PM / Wed, Mar 13th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अभिमनोज. लोकसभा चुनाव 2024 से पहले नागरिकता संशोधन अधिनियम की अधिसूचना जारी करके मोदी सरकार ने एक नया मुद्दा उछाल दिया है, लेकिन इसका क्या असर होगा, इसे लेकर सियासी रहस्य गहरा़ता ही जा रहा है, कारण?
आम जनता के लिए- नागरिकता संशोधन कानून क्या है और जनता पर इसका क्या असर होगा, यह अस्पष्ट है!
जहां बीजेपी अपने वोट बैंक को अपने दृष्टिकोण से समझाने की कोशिश कर रही है, तो विपक्ष अपने नजरिए से समझा रहा है, लिहाजा जनता किस पर भरोसा करेगी, कहा नहीं जा सकता है?
यही नहीं, खबरों पर भरोसा करें तो पश्चिम बंगाल, केरल और तमिलनाडु ने साफ कर दिया है कि वे इस कानून को अपने राज्यों में लागू नहीं होने देंगे, यह बात अलग है कि राज्यों के लिए ऐसा कर पाना कानूनन संभव नहीं लगता है!
इधर, अरविंद केजरीवाल का कहना है कि- हम अपने ही लोगों को रोजगार उपलब्ध नहीं करा पा रहे हैं, ऐसे में इन देशों से आने वाले बेरोजगार लोगों को भारत में नागरिकता देने से देश की समस्याएं बढ़ जाएंगी, इसके साथ ही उन्होंने इस कानून को वापस लेने की मांग भी कर डाली है. देखना होगा कि लोकसभा चुनाव 2024 में जनता इसे किस तरह से लेती है?
Arvind Kejriwal @ArvindKejriwal
दस साल देश पर राज करने के बाद एन चुनाव के पहले मोदी सरकार CAA लेकर आयी है. ऐसे वक़्त जब गरीब और मध्यम वर्ग महंगाई से कराह रहा है और बेरोजगार युवा रोजगार के लिए दर दर की ठोकरें खा रहा है, उन असली मुद्दों का समाधान करने की बजाय ये लोग CAA लाये हैं.
कह रहे हैं कि तीन पड़ोसी देशों के अल्पसंख्यकों को भारत में नागरिकता दी जाएगी. यानि ये पड़ोसी देशों के लोगों को भारत में लाकर बसाना चाहते हैं, क्यों? अपना वोट बैंक बनाने के लिए! जब हमारे युवाओं के पास रोजगार नहीं है तो पड़ोसी देशों से आने वाले लोगों को रोज़गार कौन देगा? उनके लिए घर कौन बनाएगा? क्या बीजेपी उनको रोजगार देगी? क्या बीजेपी उनके लिए घर बनाएगी?
पिछले दस सालों में 11 लाख से ज़्यादा व्यापारी और उद्योगपति इनकी नीतियों और अत्याचारों से तंग आकर देश छोड़कर चले गये, उन्हें वापिस लाने की बजाय ये पड़ोसी देश के ग़रीबों को लाकर भारत में बसाना चाहते हैं, क्यों? सिर्फ़ अपना वोट बैंक बनाने के लिए?
पूरा देश CAA का विरोध करता है. पहले हमारे बच्चों को नौकरी दो, पहले हमारे लोगों को घर दो, फिर दूसरे देशों के लोगों को हमारे देश में लाना, पूरी दुनिया में हर देश दूसरे देशों के गरीबों को अपने देश में आने से रोकता है क्योंकि इस से स्थानीय लोगों के रोजगार कम होते हैं. बीजेपी शायद दुनिया की अकेली पार्टी है जो पड़ोसी देशों के गरीबों को अपना वोट बैंक बनाने के लिए ये गंदी राजनीति कर रही है, ये देश के खिलाफ है.
ख़ासकर असम और पूरे उत्तर पूर्वी भारत के लोग इसका सख़्त विरोध करते हैं जो बांग्लादेश से होने वाले माइग्रेशन के शिकार रहे हैं और जिनकी भाषा और संस्कृति आज खतरे में है. बीजेपी ने असम और पूरे उत्तर पूर्वी राज्यों के लोगों को धोखा दिया है.
लोग इसका लोक सभा चुनाव में जवाब देंगे!
CAA कानून लागू होने से भारी संख्या में पाकिस्तान और बांग्लादेश से लोग आकर हमारे देश में बसेंगे, उन्हें कहाँ बसाया जाएगा? क्या आप चाहेंगे कि आपके घर के सामने पाकिस्तान से आए लोग झुग्गी डालकर रहें? क्या आप सुरक्षित महसूस करेंगे? कानून व्यवस्था चरमरा जाएगी और ये लोग कौन होंगे? देश की सुरक्षा का क्या होगा?
https://twitter.com/i/status/1767846830325309608
#CAARules से कोई बहुत बड़ा बदलाव नहीं आएगा!! वोट बैंक बचाने की कवायद??
https://www.palpalindia.com/2024/03/11/delhi-Citizenship-Amendment-Act-Notification-effort-to-save-vote-bank-effort-to-save-vote-bank-Lok-Sabha-elections-2024-Citizenship-Law-Akhilesh-Yadav-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नमाज पढ़ते लोगों को दिल्ली में पुलिसवाले ने लात मार, आरोपी सब इंस्पेक्टर सस्पेंड

चुनाव से पहले केजरीवाल सरकार का फैसला, दिल्ली वालों को मिलती रहेगी फ्री बिजली

दिल्ली के एक कॉलेज को मिली बम से उड़ाने की धमकी..!

दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कोर्ट ने 16 मार्च तक कोर्ट में पेश होने दिया आदेश

7 भाजपा विधायकों को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, निलंबन रद्द, दिल्ली विधानसभा से सस्पेंड किए गए थे