डबलूसीआरईयू का रनिंग कर्मचारियों की समस्या निवारण शिविर में कर्मचारियों ने बताई समस्याएं

डबलूसीआरईयू का रनिंग कर्मचारियों की समस्या निवारण शिविर में कर्मचारियों ने बताई समस्याएं

प्रेषित समय :16:09:06 PM / Wed, Mar 13th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

गंगापुर सिटी. वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) के तत्वावधान में आज (13 मार्च बुधवार) रेलवे स्टेशन स्थित लॉबी पर रनिंग कर्मचारियों की समस्याओं के निराकरण के लिए समस्या निवारण शिविर आयोजित किया गया. शिविर में यूनियन के पदाधिकारियों से रनिंग विभाग के लोको पायलट सहायक लोको पायलट तथा कर्मचारियों ने अपनी ड्यूटी से संबंधित समस्याओं पर चर्चा की.

कर्मचारियों ने बताया कि रेल प्रशासन गंगापुर मुख्यालय द्वारा संचालित की जा रही यात्री गाडिय़ों का वर्किंग कोटा मुख्यालय के कर्मचारियों को देने के लिए प्रयासरत हैं, इससे गंगापुर मुख्यालय के कर्मचारियों को भारी नुकसान होगा, इसलिए इस पर रोक लगाई जाए. इसी प्रकार कर्मचारियों ने यूनियन पदाधिकारियों को बताया कि कोरोना काल में डेढ दर्जन से अधिक रनिंग कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हो गए. रेलवे बोर्ड की दिशा निर्देश के अनुसार इन कर्मचारियों को आइसोलेशन क्वॉरेंटाइन पीरियड का विशेष आकस्मिक अवकाश स्वीकृत होना चाहिए, लेकिन रेल प्रशासन ने अभी तक इनका विशेष आकस्मिक अवकाश स्वीकृत नहीं किया है.

कर्मचारियों ने इस अवसर पर अपने रेल आवासों से संबंधित समस्याओं के बारे में एवं अपने पदोन्नति वार्षिक वेतन वृद्धि एवं अपने अलाउंस भत्तों के बारे में अपने लिखित आवेदन देकर समस्याओं की निराकरण करने के लिए कहा. इस अवसर पर  यूनियन के सहायक मंडल मंत्रीएवं लोको शाखा के अध्यक्ष श्री प्रकाश शर्मा सचिव राजेश चाहर ने कहा है कि गंगापुर मुख्यालय द्वारा चलाई जा रही यात्री गाडिय़ों का वर्किंग किसी भी कीमत पर कोटा मुख्यालय को नहीं जाने दिया जाएगा. जरूरत पड़ी तो इसके लिए आंदोलन करेंगे एवं कर्मचारियों द्वारा दी गई समस्याओं एवं आवेदनों के निस्तारण के लिए भी शीघ्र कार्रवाई की जाएगी. इस अवसर पर यूनियन के मंडल  उपाध्यक्ष नरेंद्र जैन लोको शाखा के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र मीणा, रघुराज सिंह, सीताराम बेरवा, सोमेंद्र सिंह, बाबूलाल योगी, महावीर गुर्जर, विजय सिंह गुर्जर, बीपी मीना, ऋषिपाल सिंह, चंद्रभान सिंह मीणा, मोतीलाल, एमके पाठक, राजकुमार मीना, महाराज सिंह सैनी, हुकम सिंह, परसादी लाल, सुरेश गुर्जर, महेश मीणा, विजय कुमार सैनी, नदीम खान, यातायात शाखा के अध्यक्ष शशि कुमार शर्मा सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब, हरियाणा में रविवार को 4 घंटे तक किसानों का रेल रोको आंदोलन, कई जगह रेलवे ट्रैक पर बैठेंगे

JABALPUR: चरगवां लूटकांड में फरार आरोपी की लाश नरसिंहपुर में रेलवे ट्रेक पर मिली..!

रेलवे में 9 हजार टेक्नीशियन की निकली भर्ती

रेलवे अस्पताल भगवान भरोसे, अचानक गायब रहे डॉक्टर्स, सैकड़ों मरीज होते रहे परेशान